Move to Jagran APP

Nestle Q4 Result: विवादों में घिरे नेस्ले ने जारी किया तिमाही नतीजा, जनवरी से मार्च में ऐसी रही कंपनी की परफॉर्मेंस

एक बार फिर से नेस्ले (Nestle) को-प्रोडक्ट पर खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने नजर रखना शुरू किया है। इसमें सेरेलैक बेबी फूड में हाई शुगर होने का दावा कर रहा है। आज कंपनी ने अपने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किये हैं। कंपनी ने पिछले कारोबारी साल के चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के वित्तीय प्रदर्शन का ब्यौरा दिया है। पढ़ें पूरी खबर..

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Published: Thu, 25 Apr 2024 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 01:49 PM (IST)
Nestle Q4 Result: विवादों में घिरे नेस्ले ने जारी किया तिमाही नतीजा

पीटीआई, नई दिल्ली। Nestle India Q4 Earnings: नेस्ले (Nestle) जिनके प्रोडक्ट को अक्सर विवाद में (Nestle Controversy) घिरे रहते हैं। आज खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने बताया कि वह नेस्ले के सरलेक बेबी फूड की टेस्टिंग कर रहे हैं। कई वैश्विक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सरलेक में हाई शुगर है। इसके बाद एफएसएसएआई सरलेक फूड के सैंपल कलेक्ट कर रहा है।

loksabha election banner

सरलेक फूड विवाद के बीच नेस्ले इंडिया (Nestle India Q4 Result) ने तिमाही नतीजों की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि चौथी तिमाही के नतीजे के साथ डिविडेंड का भी ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने Dr Reddy's Labs के साथ जॉइंट वेंचर (JV) साइन किया है।

यह भी पढ़ें- EPF Withdrawal: PF से पैसे निकालने पर भी क्या लगता है Tax? यहां जानें क्या है नियम

कैसी रही कंपनी की परफॉर्मेंस

  • कंपनी का कुल मुनाफा साल-दर-साल आधार पर 26.90 फीसदी बढ़कर 934 करोड़ रुपये पहुंचा है। एक साल पहले की इसी तिमाही में कंपनी का कुल मुनाफा 736 करोड़ रुपये था।
  • नेस्ले के रेवेन्यू में भी मार्च तिमाही में तेजी देखने को मिली है। कंपनी का रेवेन्यू मार्च तिमाही में 9.04 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। जनवरी-मार्च में कंपनी का कंसोलिडेटेड इनकम 5268 करोड़ रुपया रहा।
  • नेस्ले के EBITDA में सालाना आधार पर 23.08 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। मार्च तिमाही में कंपनी का EBITDA 1,349 करोड़ रुपये रहा।
  • सालामा आधार पर कंपनी के मार्जिन में तेजी आई है। यह इस तिमाही में 25.6 फीसदी हो गया है।
  • नेस्ले ने तिमाही नतीजों के साथ डिविडेंड (Nestle India Dividend) का भी ऐलान किया है। कंपनी ने 8.50 रुपये प्रति शेयर के लाभांश का ऐलान किया है। कंपनी ने बताया कि 2 अगस्त 2024 से पहले इस डिविडेंड की पेमेंट की जाएगी।

क्या है शेयर का हाल

तिमाही नतीजे के बाद नेस्ले इंडिया के शेयर (Nestle India Share) बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। खबर लिखते वक्त नेस्ले इंडिया के शेयर (Nestle India Share Price) 56.85 फीसदी या 2.27 फीसदी की तेजी के साथ 2,557.00 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- Investment Option: शॉर्ट, मिड और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट में से कौन-सा है बेस्ट, किसमें मिलेगा ज्यादा रिटर्न

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.