Move to Jagran APP

IRCTC-SBI के इस क्रेडिट कार्ड पर टिकट बुकिंग में मिल रही है छूट; इंश्योरेंस और लाउंज के साथ मिलते हैं ये फायदे

IRCTC-SBI Card Premier पर उपभोक्ताओं को ट्रैवल से जुडे़ हुए ऑफर्स दिए जाते हैं। इसके साथ ही ट्रेन और रेलवे यात्राओं पर इंश्योरेंस ईंधन खरीदने पर सरचार्ज में छूट रेलवे लाउंज में कॉम्प्लीमेंटरी प्रवेश जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 07:27 PM (IST)
IRCTC SBI Premier Credit card air fare discount offers (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। क्रेडिट कार्ड कंपनियों की ओर से यूजर्स की जरूरतों के मुताबिक अलग- अलग क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए जाते हैं, जिसके जरिए उपभोक्ताओं ऑफर्स का लाभ दिया जाता है। आज हम एक ऐसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप ट्रैवल पर काफी सारे पैसे बचा सकते हैं।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं, आईआरसीटीसी-एसबीआई कार्ड के प्रीमियर कार्ड (IRCTC-SBI Card Premier) की। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए आप ट्रेन और हवाई यात्रा पर निश्चित डिस्काउंट पा सकते हैं। इसके साथ ही ट्रेन और रेलवे यात्राओं पर इंश्योरेंस, ईंधन खरीदने पर सरचार्ज में छूट, रेलवे लाउंज में कॉम्प्लीमेंटरी प्रवेश जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

वेलकम गिफ्ट

एसबीआई कार्ड की वेबसाइट के अनुसार, इस कार्ड को खरीदने पर ग्राहक को 1500 रिवॉर्ड पॉइंट का वेलकम गिफ्ट दिया जाता है, जिसके पॉइंट की कीमत एक रुपये होती है। इस कार्ड को आप आपने आईआरसीटीसी लॉगिन आईडी से लिंक कर सकते हैं। इसका फायदा यह जब भी आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप (केवल एंड्राइड) से लॉगिन कर टिकट बुक करेंगे, तो आप इन रिवॉर्ड पॉइंट्स को रिडीम कर सकते हैं।

इसके साथ ही एक वित्त वर्ष में ट्रैवल पर 50,000 रुपये खर्च करने पर 2500 रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं और वहीं, 1,00,000 रुपये खर्च करने पर इन रिवॉर्ड पॉइंट्स की संख्या बढ़कर 5,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स हो जाती है।

इंश्योरेंस

इस कार्ड पर आपको रेल दुर्घटना होने पर 10 लाख रुपये का कॉम्प्लीमेंटरी इंश्योरेंस कवर दिया जाता है। वहीं, हवाई दुर्घटना होने पर ये कवर 50 लाख रुपये का हो जाता है।

हवाई यात्रा पर मिलता है डिस्काउंट

आईआरसीटीसी द्वारा किए गए एक ट्वीट के अनुसार, इस क्रेडिट कार्ड से आईआरसीटीसी ऐप पर एयर टिकट बुकिंग कराने पर पर आपको पांच प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके साथ ही एक लाख रुपये का फ्रॉड लायबिलिटी कवर भी दिया जाता है।

रेलवे लाउंज में प्रवेश

इस क्रेडिट कार्ड पर आठ बार कॉम्प्लीमेंटरी रेलवे लाउंज में प्रवेश मिलता है। हालांकि, एक तिमाही में आप दो बार ही इसका लाभ उठा सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-

Auto Debit Facility की ली है सुविधा ध्यान रखें ये बातें, जरा भी चूके तो लग सकती है तगड़ी चपत

NPCI के इस फैसले से UPI ऐप्स को मिलेगी राहत? जानिए PhonePe और Google Pay को कैसे होगा फायदा

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.