नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Dharmaj Crop Guards: धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड के शेयरों ने गुरुवार को एनएसई पर 266 रुपये प्रति शेयर की स्टॉक लिस्टिंग के साथ बाजार में शुरुआत की। इसके आईपीओ पर आज निर्गम मूल्य 237 के मुकाबले 12 से अधिक का प्रीमियम है। बीएसई पर धर्मज क्रॉप गार्ड के शेयरों ने 270 प्रति शेयर पर कारोबार करना शुरू किया और बाद में 275 तक बढ़ गए।

बुधवार, 30 नवंबर, 2022 को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन धर्मज क्रॉप गार्ड का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 35.49 गुना सब्सक्राइब हुआ। इस इश्यू को 80,12,990 शेयरों के ऑफर के मुकाबले 28,43,51,820 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। प्रारंभिक शेयर बिक्री में 216 करोड़ रुपये के ऑफर और 14,83,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश की गई थी। इसकी मूल्य सीमा 216-237 रुपये प्रति शेयर थी।

निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले

गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 52.29 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को 48.21 गुना और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) को 21.53 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग गुजरात के साखा भरूच में एक विनिर्माण फैसिलिटी की स्थापना, कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने, कर्ज की अदायगी और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए पूंजीगत व्यय की व्यवस्था करने के लिए की जाएगी।

क्या है कंपनी की प्रोफाइल

धर्मज क्रॉप गार्ड एक एग्रोकेमिकल कंपनी है जो कीटनाशकों, खर-पतवार और फंगी नाशक रसायनों, पौधों के विकास, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायोटिक कृषि रसायनों की एक लंबी चेन के निर्माण, डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग में लगी हुई है। कंपनी, उत्पादकता और लाभप्रदता को बढ़ाने और किसानों की सहायता के लिए कई तरह के फसल सुरक्षा समाधान भी प्रदान करती है। यह लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीकी देशों, मध्य पूर्व और सुदूर पूर्व एशिया के 25 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है।

ये भी पढ़ें-

Dharmaj Crop Guard IPO: इस कंपनी के शेयर खरीदने का अंतिम मौका, 5 गुना है सब्सक्रिप्शन की रफ्तार

Dharmaj Crop Guard IPO: खुलने के दूसरे ही दिन 5 गुना से अधिक सब्सक्राइब हो गया ये इशू, कल हो रहा है बंद

 

Edited By: Siddharth Priyadarshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट