Move to Jagran APP

Dharmaj Crop Guard IPO: इस कंपनी के शेयर खरीदने का अंतिम मौका, 5 गुना है सब्सक्रिप्शन की रफ्तार

Dharmaj Crop Guard IPO को खरीदने का आज अंतिम दिन है। कंपनी ने कुल 80.13 लाख शेयरों की पेशकश की है और बोली शुरू होने के दो दिन में ही सब्सक्रिप्शन की रफ्तार 5.97 गुना देखी गई। इसके IPO के लिए बोली 28 नवंबर से शुरू हुई थी।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 10:30 AM (IST)
Dharmaj Crop Guard IPO: इस कंपनी के शेयर खरीदने का अंतिम मौका, 5 गुना है सब्सक्रिप्शन की रफ्तार
Dharmaj Crop Guard IPO Subscription Closing Today, See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Dharmaj Crop Guard IPO: एग्रो केमिकल कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड ने अपने IPO को पेश कर दिया है और आते ही इसे निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला। बोली शुरू होने के पहले दो दिनों में, धर्मज क्रॉप गार्ड आईपीओ के सार्वजनिक प्रस्ताव को 5.97 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि इसके खुदरा प्रस्ताव को 7.75 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि धर्मज क्रॉप गार्ड ने 28 नवंबर 2022 को अपने आईपीओ के लिए बोली शुरू की थी और आज इसका अंतिम दिन है। जानकारों के मुताबिक, अंतिम दिन में इसके इश्यू में और मांग देखें जाने की उम्मीद है। वहीं, ग्रे मार्केट में इसके शेयरों की रेट काफी ऊंची देखी जा रही है।

अब तक मिल चुके इतने ऑफर

Dharmaj Crop Guard ने कुल 80.13 लाख शेयरों की पेशकश की थी, जिसमें से अब तक 4.79 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल चुकी हैं। इन बोलियों में 50 प्रतिशत हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए है, जबकि 35 प्रतिशत हिस्सा खुदरा निवेशकों का है। इसके आलवा, एचएनआई भी 15 प्रतिशत तक बोली लगा सकती है।

दूसरी तरफ, इस ऑफर में 216 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 35.15 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल शामिल किया गया है।

Dharmaj Crop Guard के शेयर

शेयरों की बात करें तो कंपनी द्वारा आईपीओ का लॉट साइज 60 शेयरों का रखा गया है। निवेशकों को आईपीओं में न्यूनतम एक लॉट या फिर 14,220 रुपये के मूल्य के शेयरों के लिए आवेदन करना होगा। इसमें प्रमोटर्स मंजुलाबेन रमेशभाई तलविया 7.09 लाख शेयर, मुक्ताबेन जमनकुमार तलविया 6.56 लाख शेयर, दोमाडिया अर्टिबेन 87,500 शेयर और इलाबेन जगदीशभाई सवालिया 30,000 शेयर बेच रहे हैं।

कंपनी का प्लान

IPO से मिली राशि का उपयोग कंपनी गुजरात के भरूच जिले के सायखा में एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए करेगी। इसके अलावा, बढ़ती हुई कार्यशील पूंजी, चुकौती, उधारों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

कारपेट, बिल्ट और सुपर बिल्ट-अप एरिया को कितना समझते हैं आप? घर खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

Forbes India Rich List 2022: 800 बिलियन डॉलर पहुंची भारत में अमीरों की संपत्ति, टॉप 10 में ये लोग शामिल

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.