Move to Jagran APP

Love Jihad : बिहार में लव जिहाद, मुस्लिम युवक ने नाम छिपाकर किशोरी से की जबरन शादी; नेपाल ले जाने के दौरान गिरफ्तार

Bihar Crime News बिहार में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मुस्लिम युवक ने नाम छिपाकर किशोरी से जबरन शादी कर ली। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पहले से ही शादीशुदा है। इसके साथ उसका एक बच्चा भी है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उसके फोन से अन्य लड़कियों के आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो भी मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 21 Apr 2024 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 10:38 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेतिया (पश्चिम चंपारण)। Love Jihad In Bihar मुस्लिम युवक ने अपना नाम छिपाकर 17 वर्षीय किशोरी को प्रेम जाल में फंसा जबरन शादी की। उसे नेपाल ले जाते समय सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 47वीं बटालियन के जवानों ने पूर्वी चंपारण के रक्सौल बॉर्डर से पकड़ लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

लव जिहाद की शिकार किशोरी पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज क्षेत्र की रहने वाली है। आरोपित युवक मो. समीर आलम बेतिया नगर थाना क्षेत्र के किशुनबाग का निवासी है। वह शादीशुदा और एक बच्चे का पिता है। उससे पूछताछ की जा रही है। उसके मोबाइल से अन्य हिंदू लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें भी मिली हैं।

वह पूर्व में यूपी के एक किशोरी के अपहरण के आरोप में जेल जा चुका है। उसने 11 मई 2022 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मांधात थाना क्षेत्र के एक किशोरी का अपहरण किया था। इस मामले में हाल ही में जमानत पर बाहर निकला था।

प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना मिली कि एक युवक किशोरी को रक्सौल या इसके आसपास के क्षेत्र से नेपाल ले जाने की फिराक में है। संदेह के आधार पर बार्डर के पास दोनों को पकड़ा गया। युवक ने जवानों को किशोरी से बात करने से रोका।

हालांकि, टीम ने किशोरी से बात की तो भय के मारे वह भी आरोपित के पक्ष में थी। जब एकांत में पूछताछ की गई तो उसने पूरी कहानी बता दी।

सहेली के घर शादी में हुई थी मुलाकात

कक्षा आठ की छात्रा किशोरी ने बताया कि वह केवल दो माह से आरोपित को जानती है। एक सहेली के यहां शादी में गई थी। वहां उसने दोस्ती की कोशिश की, मगर ध्यान नहीं दिया। फिर स्कूल जाते समय रास्ते में मिलने लगा। आरोपित ने अपना नाम केवल समीर बताया था। ताकि, उसके धर्म के बारे में पता नहीं चले।

फिर वह उससे मिलने लगा। दो सप्ताह पूर्व किशोरी साइकिल से स्कूल जा रही थी तो उसे रोक अपने घर ले जाने की जिद करने लगा। पहले इन्कार किया। जब प्रेम की दुहाई देने लगा तो उसके घर चली गई। किशोरी जब उसके घर पहुंची तो आरोपित ने उसकी साइकिल छिपा दी और स्कूल बैग फेंक दिया।

युवक के घर की महिलाओं ने भी दिया साथ

अपने घर के एक कमरे में किशोरी के साथ शादी का प्रयास किया। किशोरी ने इन्कार किया तो उसके घर की व अन्य कई महिलाएं आकर बहलाने लगीं। इसके बाद मंदिर में ले जाकर शादी कर ली। इसके बाद किराए के घर में रखा। किशोरी ने बताया कि वह दो बार मौका देखकर उसके घर से भागी, लेकिन पकड़ी गई।

किशोरी के पास कोई फोन भी नहीं था। आरोपित उसके माता-पिता से बात भी नहीं करने देता था। छिपकर बात करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपित को पता चला तो फटकार लगाई। किशोरी के पिता रिक्शा चलाते हैं। तीन बहन व दो भाई हैं। वह दूसरे नंबर की है। मां इस संबंध में कुछ बता नहीं रही है।

एनजीओ स्वच्छ रक्सौल के निदेशक रणजीत सिंह की शिकायत पर समीर आलम के खिलाफ पाक्सो एक्ट, बाल विवाह, एससी-एसटी एक्ट, अपहरण सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar : 'ई बतवा तो आप...' नीतीश ने संजय झा से इशारों में क्या कहा? 20 मिनट के भाषण में 10 बार हंसे सीएम

Tejashwi Yadav : तेजस्वी ने मंच पर कह दी ऐसी बात कि लोग लगाने लगे ठहाके, लालू के अंदाज में ले ली BJP की चुटकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.