Move to Jagran APP

आपदा से निबटने को टीम भावना से काम करें अधिकारी : प्रभारी मंत्री

बेतिया। सूबे के पथ निर्माण सह जिले के प्रभारी मंत्री नीतीन नवीन ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कें चाह

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 12:02 AM (IST)
आपदा से निबटने को टीम भावना से काम करें अधिकारी : प्रभारी मंत्री

बेतिया। सूबे के पथ निर्माण सह जिले के प्रभारी मंत्री नीतीन नवीन ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कें चाहें जिस किसी भी विभाग को उसे पानी हटने के साथ ही शीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश दिया, ताकि आवागमन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने बाढ़ आपदा से निबटने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को टीम भावना से काम करने को कहा। जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद जिले में दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को पहुंचे व समाहरणालय में समीक्षा बैठक के दौरान बाढ़ आपदा की स्थिति में किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। समीक्षा बैठक में उन्होंने बारी-बारी से बाढ़ आपदा एवं कोविड 19 को लेकर किए गए कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों के द्वारा लाई गई समस्याओं के समाधान कराने की दिशा में मंत्री ने कहा कि ये मामले 15 दिनों के अंदर निष्पादित कर दिए जाएंगे। वहीं लांग टर्म समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन को बिंदुवार निर्देश दिया। उन्होंने जिले में बाढ़ आपदा की स्थिति की जानकारी ली और इससे निबटने के लिए की गई तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जिले के बाढ़ आपदा की स्थिति में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। उन्हें कम्युनिटी किचन चलाकर हर हाल में भोजन दिलाया जाएगा। वर्तमान में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तीन कम्युनिटी किचन चलने की बात बताई।

loksabha election banner

बैठक में चनपटिया स्टार्टअप जोन में नव प्रवर्तन योजना के तहत उद्यमियों के द्वारा शुरू किए गए काम एवं इसमें मिल रहे रोजगार को लेकर मंत्री ने जिला प्रशासन की सराहना की। कहा कि चनपटिया स्टार्टअप जोन सूबे के लिए मॉडल बना है और इसी के तर्ज पर अन्य जिलों में भी काम हो रहा है। वहीं जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बैठक में रखी गई समस्याओं के समाधान शीध्र कराने की बात कही। मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डा. संजय जायसवाल, पर्यटन मंत्री नारायण साह, राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे, रामनगर की विधायक भागीरथी देवी, विधायक विनय बिहारी, विधायक रश्मि वर्मा, चनपटिया के विधायक उमाकांत सिंह, विधायक राम सिंह, विधान पार्षद भीष्म सहनी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.