Move to Jagran APP

Bihar Crime News : बेतिया में दिल दहलाने वाली वारदात, पहले नाम पूछा और चाकू से गोद दिया नेता का गला

पश्चिमी चंपारण के मुफस्सिल थानाक्षेत्र में सोमवार सुबह करीब छह बजे घात लगाए अपराधियों ने भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बेतिया ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष सोनू कुमार की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या का कारणों के बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि नगर निगम चुनाव की रंजिश में घटना को अंजाम देने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

By Manoj MishraEdited By: Mohit TripathiPublished: Mon, 04 Sep 2023 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2023 05:48 PM (IST)
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़वा टोला की घटना। (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बेतिया (पश्चिमी चंपारण): पश्चिमी चंपारण में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोडवा टोला में सोमवार सुबह करीब छह बजे घात लगाए अपराधियों ने भाजपा नेता सोनू कुमार (22) की गला रेतकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

सोनू कुमार भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बेतिया ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष थे। बेतिया प्रखंड में बड़का बरवत पंचायत के हरदिया वार्ड संख्या 15 के पूर्व वार्ड सदस्य भी रह चुके थे।

भाजपा नेता का दोस्त भी हमले हुआ घायल

इस घटना में भाजपा नेता के दोस्त सुजीत कुमार (28) को भी बदमाशों ने चाकू मारकर घायल किया है। सुजीत के पीठ और दाहिने हाथ पर चाकू लगी है।

उनका इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो रहा है। पुलिस ने भाजपा नेता के शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया है।

क्या बोले थानाध्यक्ष

मुफस्सिल थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर ने बताया कि मृतक के भाई अभिमन्यु कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। घटना में शामिल बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कैसे घटी घटना

जानकारी के मुताबिक, दोनों प्रतिदिन की तरह सुबह करीब चार बजे टहलने के लिए घर से निकले थे। वापसी के दौरान अपराधियों ने उनके घर से करीब ढाई सौ मीटर दूर घरदान पोखर से गोड़वा टोला जाने वाली सड़क पर घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि, नगर निगम चुनाव के रंजिश को लेकर घटना को अंजाम देने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

भाजपा नेता के घायल दोस्त ने क्या कहा

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचाराधीन घायल सुजीत कुमार ने बताया कि वो और सोनू नगर निगम के वार्ड 37 से वार्ड पार्षद का चुनाव लड़े थे।

दोनों प्रतिदिन एक साथ सुबह में टहलने जाते थे। सोमवार की सुबह करीब चार बजे वे लोग अपने घर से टहलने के लिए निकले।

टहलने के बाद दोनों घरदान पोखरा की ओर से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान घर से लगभग ढाई सौ मीटर पहले खड़े तीन नकाबपोश अपराधियों उनलोगों को रोका।

अपराधियों ने पूछा कि सोनू आपका नाम है, वार्ड पार्षद के चुनाव में आप खड़े थे। सोनू के हां कहते ही एक अपराधी ने पीछे से सुजीत पर चाकू से हमला कर दिया।

सुजीत वहां से खेत के रास्ते घर की ओर भागा। रास्ते से ही उसने अपने भाई मोहित को फोन कर घटना की सूचना दी। सुजीत घर पहुंचा तो स्वजन उसे लेकर बगल में एक कंपाउंडर के यहां ले गए।

गला रेतकर की हत्या

जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि खून से लथपथ सोनू कुमार का शव सड़क पर पड़ा हुआ है।

अपराधियों ने उसके शरीर पर चाकू से चार-पांच जगह वार किया था। गला रेत दी थी। इसके बाद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

अस्पताल में पहुंचे भाजपाई

सोनू कुमार की हत्या की सूचना मिलते ही भाजपा के कई नेता अस्पताल में पहुंचे। अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। घटना से भाजपा नेताओं में नाराजगी है।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ ने एसपी से बात की। उन्होंने बताया कि एसपी ने मामले में ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आंदोलन की चेतावनी

नगर निगम के उपमहापौर प्रतिनिधि रमन गुप्ता ने भी घटना की निंदा कर ठोस कार्रवाई की मांग की। भाजपा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष राहुल चतुर्वेदी ने अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबंद्द आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.