Move to Jagran APP

VIDEO : 'मेरी किरकिरी हो गई...', पकड़ौआ शादी का शिकार शिक्षक दूल्हा आया सामने, बोला- इस शादी को नहीं मानूंगा

Pakadwa Vivah Bihar News बिहार के वैशाली जिले में पातेपुर थाना क्षेत्र के स्कूल में तैनात हुए बीपीएससी से चयनित शिक्षक के अपहरण मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इधर शिक्षक का एक वीडियो सामने आया है। इसमें पीड़ित टीचर ने शादी को मानने से इनकार कर दिया है। मीडिया के सामने पीड़ित ने कई बातों का खुलासा किया है।

By Ahtesham PappuEdited By: Yogesh SahuSat, 02 Dec 2023 03:49 PM (IST)
'मेरी किरकिरी हो गई, इमेज खराब कर दी', पकड़ुआ शादी का शिकार शिक्षक दूल्हा आया सामने

जागरण टीम, पातेपुर (वैशाली)। Bihar News : बिहार के वैशाली जिले में पकड़ौआ शादी का शिकार हुआ शिक्षक सामने आ गया है। शिक्षक का कहना है कि यह शादी मेरी मर्जी के खिलाफ हुई है। मैं इसे नहीं मानूंगा। मेरी किरकिरी हो गई है, इमेज खराब कर दी गई है।

दरअसल, कोर्ट में बयान दर्ज करने के बाद पीड़ित शिक्षक ने कई और बातें भी मीडिया के साथ साझा की हैं। शिक्षक ने कहा कि जबरन शादी कराने से जुड़े सुबूत उनकी शर्ट पर लिखे हुए हैं।

विवाह के लिए शिक्षक के अपहरण में एक आरोपित को जेल

इधर, पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में नव पदस्थापित बीपीएससी से चयनित शिक्षक के अपहरण मामले के एक आरोपित को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है।

आरोपित रेपुरा गांव निवासी स्व. लखेंद्र राय का पुत्र वृजभूषण प्रसाद उर्फ भूषण राय है। गत 29 नवंबर को अपहरण का आरोप लगाते हुए पीड़ित शिक्षक के दादा राजेन्द्र राय ने पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी पातेपुर थाना में कराई थी।

जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि शिक्षक का महनार थाना क्षेत्र में पकड़ौआ विवाह करा दिया गया था। बरामद शिक्षक को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर धारा 164 के तहत बयान कराया। पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पीड़ित टीचर ने क्या-क्या कहा?

पकड़ौआ शादी का शिकार हुए टीचर ने कोर्ट में बयान देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कई बातों का खुलासा किया। शिक्षक गौतम कुमार ने कहा कि अपहरणकर्ता मुझे जहां-जहां से ले जा रहे थे, मैं वो सारे नाम अपनी शर्ट पर लिख रहा था। मेरी ज्वाइनिंग होम ब्लॉक और होम डिस्ट्रिक्ट में ही हुई थी।

उन्होंने कहा कि मुझे 30 नवंबर को दोपहर में ढाई बजे अपहरणकर्ता दो-तीन गाड़ी से आए और छोड़कर चले गए। उस दौरान मेरे साथ एक लड़की, उसकी मां और भाभी थी। उन्होंने कहा कि छोड़कर जाने वाले करीब 7-8 लोग थे।

कोर्ट में बयान देने को लेकर शिक्षक ने कहा कि जो भी मीडिया को बताया है वही बातें अदालत में भी कही हैं। शिक्षक के साथ ऐसा व्यवहार किए जाने के सवाल पर गौतम ने कहा कि मेरी फोटो वायरल करके.. मेरी एक तरह से किरकिरी हो गई। मेरी इमेज पूरी खराब कर दी। हालांकि, जो हुआ सो आगे देखा जाएगा।

शिक्षक से अब क्या चाहते हैं यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा यही है कि मैं ये शादी नहीं करूंगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा स्कूल उसके घर के पास में ही है। मुझे डर है। धमकी दी जा रही है। रिश्तेदारों के फोन पर धमकी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि मेरी मर्जी से शादी नहीं हुई है। बंदूक दिखाकर शादी हुई है। इसलिए मैं इसे नहीं मानूंगा। उन्होंने कहा कि बातचीत से ऐसा लगा कि लड़की के भाई भी इस शादी से नाखुश हैं।

क्या है मामला

महेया मालपुर गांव निवासी स्व. सत्येंद्र कुमार राय के पुत्र गौतम कुमार का अपहरण बुधवार को लगभग तीन बजे रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय से कर लिया गया था।

अपहरण से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह से ही स्टेट हाइवे 49 को शिवना चौक पर पांच घंटे से अधिक समय तक जाम कर दिया था।

पातेपुर थाना की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अपहृत शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया था। पुलिस ने उस युवती को भी बरामद किया था, जिससे शादी कराई गई थी। फिलहाल, युवती मायके में ही है।

यह भी पढ़ें

BPSC शिक्षक बना पकड़ौआ शादी का शिकार, गुस्साए लोग तो दुल्हन संग तलाश लाई पुलिस; Photos

Bihar News: महाबोधी कालेज के प्राचार्य की मां की गला रेतकर हत्या, अकेले पाकर बदमाशों ने दिया खौफनाक वारदात को अंजाम