Move to Jagran APP

Chirag Paswan: 'कफन बांधकर निकला हूं...', हाजीपुर में दहाड़े चिराग पासवान; नीतीश कुमार का नाम लिया तो...

चिराग पासवान ने मंगलवार को हाजीपुर में रैली की। इस दौरान वह नीतीश सरकार पर खूब बरसे। चिराग पासवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सरकार और पूर्व की सरकारों ने आप लोगों से सिर्फ वोट लिए लेकिन विकास कार्य करना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने यह भी कहा कि वह कफन बांधकर निकले हैं और किसी को चैन से नहीं बैठने देंगे।

By Abhishek shashwat Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 16 Jan 2024 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 07:50 PM (IST)
'कफन बांधकर निकला हूं...', हाजीपुर में दहाड़े चिराग पासवान; नीतीश कुमार का नाम लिया तो...

अभिषेक शाश्वत, हाजीपुर। मैं शेर का बेटा हूं। ना टूटने वाला हूं और ना ही झुकने वाला हूं। बिहार को विकसित बनाने के लिए अपने सिर पर कफन बांध कर निकला हूं। यह बातें लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई के सांसद चिराग पासवान ने हाजीपुर में कही। पूरे बिहार में संकल्प महासभा के कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को चिराग पासवान ने ऐतिहासिक अक्षयवट राय स्टेडियम में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को संबोधित किया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि किसी और जिले में राजनैतिक सभा को संबोधित करना और हाजीपुर में कार्यक्रम के संबोधन में बहुत अंतर है। इस भूमि को मेरे पिता और नेता स्व. रामविलास पासवान ने अपनी मां का दर्जा दिया है। मैं अगर जीवित हुं तो आप सभी के आशीर्वाद के कारण। चिराग पासवान को समाप्त करने का प्रयास किया गया। पहले परिवार तोड़ा गया, फिर पार्टी तोड़ी गई और ये माना गया कि चिराग समाप्त हो गया, लेकिन आप सभी के आशीर्वाद से चिराग खत्म नहीं हुआ। जब मैं सबसे ज्यादा कमजोर था तो आपने आशीर्वाद देकर मुझे बेटा बनाया।

हाजीपुर से रही है रामविलास पासवान की पहचान

सभा के दौरान अपने संबोधन में चिराग पासवान ने कहा कि हाजीपुर से मेरे नेता और पिता स्व. रामविलास पासवान की पहचान रही है और हाजीपुर के लोगों की पहचान स्व. रामविलास पासवान से रही। किसी ट्रेन में चले जाइये कोई अधिकारी मिलेगा तो स्व. रामविलास पासवान के बारे में बताएगा। इन्होंने कहा कि हाजीपुर की पावन धरती पर आप सबों के बीच आकर पारिवारिक प्यार और स्नेह महसूस कर रहा हूं। हमें बड़ी शक्तियों द्वारा कई बार खत्म करने का प्रयास किया गया, लेकिन आप सबों के कारण हीं मैं आज पूरी मजबूती से खड़ा हूं। आप सबों ने जो मेरे पिता को पूरी उम्र प्यार और सम्मान दिया है जिससे वे दो-दो बार अपने ही रिकॉर्ड को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में तोड़ा है आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप लोगों के सहयोग से फिर उनका रिकार्ड तोडूंगा।

हाजीपुर की धरती ने आज विजय का शंखनाद कर दिया

सभा में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देख गदगद हुए चिराग पासवान ने कहा कि आज 16 जनवरी को हाजीपुर की धरती ने विजय का शंखनाद कर दिया है। आज का दिन ये तय कर दिया कि हाजीपुर लोकसभा से लोजपा रामविलास के प्रत्याशी की शत प्रतिशत जीत आप लोगों के आशीर्वाद से तय है। मैं उस सपने को साकार करने के लिए निकला हुं, जिस सपने को पूरा करने में मेरे पिता और नेता ने पूरा जीवन समर्पित कर दिया। बिहार और बिहारियों को विकास की राह से जोड़ने के लिए उन्हें पूरा जीवन लगा दिया।

सरकार ने बिहारियों के विकास के लिए नहीं किया कोई कार्य

चिराग पासवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सरकार और पूर्व की सरकारों ने आप लोगों के बीच गई और मत लेने का काम तो किया, लेकिन उन्होंने बिहार को आगे ले जाने के लिए कोई विकास कार्य करना जरूरी नहीं समझा। आजादी के 75 साल से महागठबंधन वाले हीं सत्ता में रहे। आजादी के बाद से यही लोग सत्ता में रहे। लंबे समय तक कांग्रेस, उसके बाद राजद से कई मुख्यमंत्री देखा, लेकिन लगभग 20 साल से मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीएम के रूप में देख रहे हैं। इतने लंबे समय से बिहार के लोगों ने महागठबंधन के घटक दलों के सत्ता में रखा। लेकिन इसके बावजूद बिहार के पिछड़ा प्रदेश कहलाता है। बिहारी पिछड़े कहे जाते हैं।

बिहार के पिछड़ेपन के जिम्मेवार लोगों की जिम्मेवारी तय करनी होगी

बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन की चर्चा करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि आखिर बिहार के पिछड़ेपन का जिम्मेवार कौन है। लोगों की जिम्मेवारी तय करनी होगी। कौन जिम्मेवार हैं बिहार को पिछड़ा बनाने और पिछड़ा बनाए रखने में?

बिहारी मेरा स्वाभिमान है, बिहारी मेरी पहचान है

बिहारी मेरी पहचान है, बिहारी मेरा स्वाभिमान है, बिहारी मेरा गुरूर है। उस बिहारी शब्द को गाली बनाने का काम किया है सीएम ने। हमारे सुख दु:ख में शामिल नहीं हो सकते। जो सीएम अपराध नियंत्रित नहीं कर सकता। जो सीएम बिहार में भ्रष्टाचार को नहीं रोक सकते। ये कहते हुए चिराग ने सामने की भीड़ से पूछा कि क्या ऐसे मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री रहना चाहिए क्या? जिसके बाद भीड़ से नहीं की आवाज आई। चिराग ने सवालिया निशान में पूछा कि चिराग से आखिर सीएम को नफरत क्यों है? इन्होंने खुद इसका जवाब देते हुए कहा कि क्योंकि चिराग पासवान बिहार में ही रोजगार की बात करता है। चिराग पासवान बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की बात करता है। महिलाओं के सम्मान की बात करता है। इन्होंने कहा कि कफन बांध कर मैं निकला हूं। जब तक बिहार को विकसित राज्य ना बना दूं, चैन की सांस नहीं लूंगा।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav ने कहा था- इस स्टेडियम को श्राप है, Chirag Paswan ने एक रैली से बदल दिया पूरा 'पॉलिटिकल गेम'

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar की टेंशन बढ़ाएंगे Pappu Yadav! बोले- तेलंगाना की तरह शुरू करेंगे अलग राज्य की लड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.