Move to Jagran APP

Nitish Kumar की टेंशन बढ़ाएंगे Pappu Yadav! बोले- तेलंगाना की तरह शुरू करेंगे अलग राज्य की लड़ाई

Bihar Politics जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने एक बार फिर कोसी सीमांचल और मिथिलांचल के साथ सौतेले व्यवहार का मुद्दा उठाया। जाप सुप्रीमो का कहना है कि हर सरकार ने इस क्षेत्र के साथ गलत किया और विकास नहीं होने दिया। ऐसे में अब कोसी सीमांचल और मिथलांचल को तेलंगाना की तरह अलग राज्य बनाने की लड़ाई आरंभ करनी होगी।

By Dharmendra Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 16 Jan 2024 05:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 05:32 PM (IST)
Nitish Kumar की टेंशन बढ़ाएंगे Pappu Yadav! बोले- तेलंगाना की तरह शुरू करेंगे अलग राज्य की लड़ाई

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। जन अधिकर पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर कोसी, सीमांचल व मिथिलांचल को विशेष दर्जा देने सहित दस सूत्री मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने आंदोलन के दूसरे चरण में मंगलवार को जिलाध्यक्ष मोहन मंडल की अध्यक्षता में स्थानीय कला भवन परिसर में एक दिवसीय उपवास रखा। उपवास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जाप सुप्रीमों पप्पू यादव ने कहा कि कोसी, सीमांचल और मिथलांचल के विकास को लेकर जन अधिकार पार्टी के द्वारा शुरू किया गया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आंदोलन चार मार्च तक चरणबद्ध तरीके से लगातार जारी रहेगा। चार मार्च के बाद पूर्णिया के रंगभूमि मैदान से आर पार की लड़ाई शुरू की जाएगी। यह लड़ाई तबतक जारी रहेगा, जबतक की कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल को सरकार विशेष दर्जा नहीं दे देती। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अगर विशेष दर्जा नहीं दिया गया तो मजबूर होकर कोसी, सीमांचल और मिथलांचल को तेलंगाना की तरह अलग राज्य बनाने की लड़ाई आरंभ करनी होगी।

उपवास कार्यक्रम को संबोधित करते राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव।

'आम लोगों को गरीब जरूर बना दिया'

उन्होंने कहा कि आम आदमी को बेहतर जिंदगी कैसे मिले उसी की लड़ाई जाप लड़ रही है। लोगों को सरकार बेहतर जिंदगी तो दे नहीं पाई, लेकिन भ्रष्टाचार के दलदल में फंसाकर आमलोगों को और गरीब जरूर बना दिया। उन्होंने कहा कि माफिया, अपराधी और इंस्पेक्टर राज्य से लोगों को जन अधिकार पार्टी ही मुक्ति दिला सकती है। जनता का आशीर्वाद मिला तो 2024 के बाद जन अधिकार पार्टी पदाधिकारियों के आतंक को समाप्त कर देगी।

'जिस दिन जनता खुद के विकास...'

उन्होंने कहा कि बिहार के हित की लड़ाई सिर्फ जाप ही लड़ सकती है, क्योंकि किसी दल के पास न्याय करने की हिम्मत नहीं है। सामाजिक न्याय की बात अगर कोई दल करता है तो वह झूठ बोलता है। उन्होंने कहा कि लोग भी अपने लिए कुछ नही सोचता है वह सिर्फ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, एमपी, एमएलए कौन बनेगा उसके लिए सोचती है। जिस दिन जनता खुद के विकास के बारे में सोचना शुरू कर देगी। उसी दिन से देश और राज्य में सुधार होने शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोसी और सीमांचल आजतक इतना पिछड़ा हुआ क्यों है। लालू प्रसाद हो या नीतीश कुमार जिनकी भी सरकार बनी सभी ने कोसी, सीमांचल के साथ छल किया। केंद्र में दस वर्षों से भाजपा की सरकार है, परंतु आजतक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। आज तक हाईडेम का निर्माण क्यों नहीं हुआ। सहरसा में एम्स का निर्माण क्यों नहीं हुआ। कोसी और सीमांचल से देश के बड़े शहरों के लिए सीधा और अच्छी ट्रेन सेवा क्यों नहीं है।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav ने कहा था- इस स्टेडियम को श्राप है, Chirag Paswan ने एक रैली से बदल दिया पूरा 'पॉलिटिकल गेम'

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज, विजय चौधरी और तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.