Move to Jagran APP

Bihar Teacher News: नियोजित शिक्षक नहीं देंगे सक्षमता परीक्षा, विधान मंडल का घेराव करने की दी चेतावनी

शिक्षक नेताओं ने कहा कि सरकार की शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ न्यायालय से लेकर सड़क और सदन तक आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। यह भी फैसला लिया गया कि अगामी 13 फरवरी को बजट सत्र के दौरान विधान- मंडल घेराव में जिले के शत- प्रतिशत शिक्षक शामिल होकर आंदोलन को सफल बनाएंगे। साफ है कि नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा देने के मूड में नहीं हैं।

By Mukesh Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 07 Feb 2024 02:17 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 02:17 PM (IST)
Bihar Teacher News: नियोजित शिक्षक नहीं देंगे सक्षमता परीक्षा, विधान मंडल का घेराव करने की दी चेतावनी
नियोजित शिक्षक नहीं देंगे सक्षमता परीक्षा, विधान मंडल का घेराव करने की दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, सीतामढ़ी। डुमरा स्टेडियम में बिहार शिक्षक एकता मंच जिला इकाई की बैठक हुई। अध्यक्षता नवीन कुमार सिंह एवं संचालन विकास कुमार ने किया। वक्ताओं ने कहा कि अपने मान-सम्मान और अधिकार के लिए लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने और धरना-प्रदर्शन करना मौलिक अधिकार है।

loksabha election banner

उन्होंने आगे कहा कि विभाग द्वारा शिक्षकों को डराने-थमकाने का पत्र निर्गत किया जाना असंवैधानिक है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले के एक भी शिक्षक सक्षमता परीक्षा का फॉर्म नहीं भरेंगे। साथ ही 10 फरवरी को जिले के सभी शिक्षक हवाई अड्डा मैदान, डुमरा में एकत्रित होंगे और मशाल जुलूस में शामिल होंगे।

विधान मंडल का घेराव करने की चेतावनी

यह भी फैसला लिया गया कि अगामी 13 फरवरी को बजट सत्र के दौरान विधान- मंडल घेराव में जिले के शत- प्रतिशत शिक्षक शामिल होकर आंदोलन को सफल बनाएंगे। शिक्षक नेताओं ने कहा कि सरकार की शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ न्यायालय से लेकर सड़क और सदन तक आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

बैठक में पवन कुमार, शशिरंजन सुमन, शिवशंकर पासवान, विपिन कुमार,अरविंद कुमार, प्रकाश कुमार, विकास कुमार सिंह, राम कलेवर, शिवेश मिश्रा, मो.इमरान, अमोद मधुकर, रामबाबू ठाकुर,मंजर आलम, मनीष आनंद, राजेश कुमार, महफूज आलम, श्याम कुमार सिंह, श्यामनंदन किशोर,साकेत कुमार, अमोद मधुकर, ओम प्रकाश सहित दर्जनों शिक्षक नेता शामिल थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Jobs: बिहार के इस जिले में हजारों शिक्षकों की नौकरी पर संकट! नियुक्ति में फर्जीवाड़े का है मामला

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher News: नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर! सक्षमता परीक्षा को लेकर सामने आया नया अपडेट, एक चूक पड़ेगी भारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.