जागरण टीम, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को जेपी के गांव सिताबदियारा में जेपी स्मृति भवन सह पुस्तकालय से मुख्य सड़क एनएच-19 के समीप तक बनी नई सड़क का उद्घाटन और सिताबदियारा में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उत्क्रमित किए जाने की योजना का आरंभ किया। सिताब दियारा में हुए कार्यक्रम से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। अचानक स्क्रीन पर जब उनका नाम दिखा तो मुख्यमंत्री ने राजीव प्रताप रूडी का नाम पढ़ते हुए कहा कि रूडी भी जुड़े हैं। अपने मित्र हैं भाई। उस समय धन्यवाद ज्ञापन चल रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि जरा चेहरा तो दिखा दीजिए। इस पर कार्यक्रम में मौजूद एक अधिकारी ने नीतीश से कहा कि रूडी वीडियो बंद किए हुए हैं। तुरंत रूडी ने वीडियो आन कर लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

गांधी, लोहिया और जेपी के विचारों को अपनाकर आगे बढ़ रहे

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग महात्मा गांधी जी, राम मनोहर लोहिया जी और लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के विचारों को ही अपनाकर आगे बढ़ रहे हैं। समाज को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। समाज में प्रेम और भाईचारे का माहौल बना रहे, हिंदू-मुस्लिम एकता बनी रहे। 

अकसर जाना होता है महिला चरखा समिति

नीतीश कुमार ने कहा कि राजधानी पटना में भी लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी का निवास स्थल था, जिसे महिला चरखा समिति भी कहा जाता है, वहां भी हम अक्सर जाते हैं। वहां सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें - 

तेजस्वी यादव बोले- देश में अघोषित इमरजेंसी की स्थिति, जेपी होते तो उन्हें यह अच्छा नहीं लगता

Edited By: Akshay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट