Move to Jagran APP

Bihar Politics: महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी, RJD के साथ इन 3 सीटों पर फाइनल की डील

Bihar Politics तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर डील फाइनल हो गई है। वीआईपी महागठबंधन में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी यादव ने राजद के हिस्से की तीन सीटों गोपालगंज झंझारपुर और मोतिहारी को वीआईपी को दे दिया है। तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 05 Apr 2024 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 04:29 PM (IST)
तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी की डील फाइनल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बीते कुछ महीनों से चल रही अनिश्चितता के बीच अंततः राष्ट्रीय जनता दल ने निषाद आरक्षण का मुद्दा उठाने वाली विकासशील इंसान पार्टी को तीन सीटें देने का फैसला कर लिया। वीआईपी को गोपालगंज, मोतिहारी और झंझारपुर सीटें दी गई हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को राजद कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सहनी को दी जाने वाली सीटों का एलान किया।

विस चुनावों में भी जारी रहेगा गठबंधन

शुक्रवार को राजद कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की मौजूदगी में वीआईपी को दी जाने वाली सीटों की घोषणा की। तेजस्वी ने कहा लोकसभा चुनाव के लिए हुआ हमारा यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा यह सरकार देश मे संविधान खत्म कर तानाशाही लाना चाहती है।

एनडीए के साथ नहीं बन पाई थी बात

बता दें कि मुकेश सहनी लोकसभा चुनाव की गतिविधियां शुरू होने के पूर्व से लगातार राजनीतिक दलों के साथ संपर्क बना कर चल रहे थे।

एनडीए गठबंधन में बात नहीं बनी तो महागठबंधन के साथ उन्होंने बात शुरू की। लेकिन सीटों को लेकर बात नहीं बन रही थी। लेकिन अंततः आज सहनी की मांग पूरी हुई और उनकी पार्टी तीन सीट पर बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: कोई बहन तो कोई बेटे के लिए फांक रहा चुनावी धूल, लिस्ट में तेजस्वी यादव समेत इन कद्दावर नेताओं के नाम

Pappu Yadav: पप्पू यादव अब कहां जाएंगे? ना लालू ने साथ दिया और ना कांग्रेस ने; बीच में फंस गई नैया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.