Move to Jagran APP

Bihar Politics : '400 पार मुंगेरी लाल का सपना...', Lalu Yadav के करीबी नेता ने BJP को दिखाया आईना

Bihar Politics Shivanand Tiwari Attack On BJP बिहार में लोकसभा चुनाव का माहौल बनता जा रहा है। चुनाव की तारीखों के एलान के बाद से सियासी बयानबाजी होने के क्रम में तेजी आई है। इस बीच लालू यादव की पार्टी राजद के वरिष्ठ नेता ने भारतीय जनता पार्टी पर मंगलवार को जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा के 400 पार के दावे पर तंज भी कसा।

By Sunil Raj Edited By: Yogesh Sahu Published: Tue, 19 Mar 2024 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 11:56 PM (IST)
Bihar Politics : '400 पार मुंगेरी लाल का सपना...', Lalu Yadav के करीबी नेता ने BJP को दिखाया आईना

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics : बिहार में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की गहमागहमी के बीच राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार अपने भाषणों में चार सौ पार का मुद्दा उठा रहे हैं। उनके लगातार ऐसे आते दावों के बीच राजद ने उन पर पलटवार किया है।

loksabha election banner

बता दें कि दरअसल भाजपा (BJP) आने वाले लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी से लेकर भारतीय जनता पार्टी के सभी नेता अपने बयानों में इसका जिक्र पिछले कुछ महीनों से करते आ रहे हैं।

राजद नेता ने कसा तंज

अब राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद (RJD) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने मंगलवार को इसे लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिस चमक के सहारे भाजपा पंचायत से लेकर दिल्ली तक का चुनाव जीतती थी, वह चमक अब फीकी पड़ गई है।

पिछले चुनाव को बताया उदाहरण

शिवानंद तिवारी ने कहा कि पिछला लोकसभा चुनाव उदाहरण है। उस चुनाव के पूर्व पुलवामा और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक ने देश में देश भक्ति का उफान पैदा कर दिया था।

इसके बाद भी भाजपा का वोट महज प्रतिशत 38-39 रहा। लगभग साठ प्रतिशत से ज्यादा वोट मोदी विरोध में पड़े थे।

ऊब चुकी जनता

शिवानंद ने कहा कि विरोधी वोटों के बिखराव से मोदी की जीत हुई, लेकिन आईएनडीआईए बनने के बाद तय है कि वोटों का बिखराव नहीं होगा। मोदी लगातार टीवी से लेकर अखबारों तक बोलते हैं जिससे जनता को ऊब हो गई है।

शिवानंद तिवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को अति से बचने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कहीं ऐसा न हो जाए कि इस बार जनता मोदी का तख्त ही पलट दे।

यह भी पढ़ें

Lalu Yadav के करीबी को Nitish Kumar ने दिया जोर का झटका! संस्कृत बोर्ड के अध्यक्ष पद से कर दी छुट्टी

I.N.D.I.A गठबंधन की सीटों का कल होगा बंटवारा! RJD इन 2 दिग्गज नेताओं को भेज रही दिल्ली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.