Move to Jagran APP

Bihar Politics : लोकसभा चुनाव में 40 सीटों पर RLM करेगी NDA के लिए 'फील्डिंग', इस दिग्गज नेता ने कर दिया एलान

Bihar Politics बिहार में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा है कि वह और उनकी पार्टी प्रदेश में राजग को 40 सीटों पर जीत दिलाने के लिए पूरी तत्परता से काम करेगी। उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे।

By Sunil Raj Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 21 Feb 2024 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 12:36 PM (IST)
Bihar Politics : लोकसभा चुनाव में 40 सीटों पर RLM करेगी NDA के लिए 'फील्डिंग', इस दिग्गज नेता ने कर दिया एलान
Bihar Politics : 40 सीटों पर RLM करेगी NDA के लिए 'फील्डिंग', इस दिग्गज नेता ने कर दिया एलान

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics : राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा है कि राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM), एनडीए (NDA) के साथ मिलकर बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित करेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा पार्टी नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करेगी। कुशवाहा मंगलवार को पटना में पार्टी के प्रथम स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

हर पार्टी को जनता के बीच जाने का अधिकार : कुशवाहा

उन्होंने कहा कि हर पार्टी को जनता के बीच जाने का अधिकार है। चाहे राहुल गांधी हों अथवा तेजस्वी यादव, कहीं भी घूम लें कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है।

एनडीए पहले से ज्यादा सीटों पर विजयी होकर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बनाएगा। इससे पहले कुशवाहा ने प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ केक काटकर पार्टी का पहला स्थापना दिवस मनाया।

जनता के बीच जाएंगे : रमेश

रमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि आज पार्टी के प्रथम स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के रूप में आयोजित किया है। जहां पार्टी आगामी लोक सभा चुनाव में बिहार में सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत के संकल्प के साथ जनता के बीच जाएगी।

कार्यक्रम में शम्भू नाथ सिन्हा, निर्मल कुमार सिंह, बसंत पटेल, बबन यादव, खुर्शीद अहमद समेत अन्य नेता कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कौन हैं उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा बिहार के राजनेता हैं। वह पूर्व सांसद हैं। उपेंद्र कुशवाहा का जन्म 6 फरवरी 1960 को वैशाली जिले में हुआ था। राज्य में कुशवाहा समाज में उनकी अच्छी पैठ है।

उपेंद्र ने साल 2013 में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बनाई थी। साल 2021 में जनता दल यूनाइटेड में उन्होंने अपनी पार्टी का विलय कर दिया था।

हालांकि, साल 2023 में जदयू नेता नीतीश कुमार से दूरी बढ़ने के बाद वह एक बार फिर पार्टी से अलग हो गए। इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बना ली। हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी का नाम बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा रखा है।

यह भी पढ़ें

'सनकी अधिकारी हैं...', RLM नेता उपेंद्र कुशवाहा ने केके पाठक को लेकर क्यों कही ऐसी बात

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, चुनाव आयोग ने दिया नया नाम; दल प्रमुख ने कह दी यह बात

Tejashwi Yadav की यात्रा में कौन थे गायब? दिग्गज नेता ने बोला जोरदार हमला, 'माई-बाप' वाले बयान पर सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.