Move to Jagran APP

Holi 2024: होली पर हुड़दंगियों की नहीं खैर! चाक-चौबंद होगी पुलिस की सुरक्षा, कैमरे के रहेगी निगरानी

बिहार में होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं होगी और शराब अथवा मादक पदार्थ का सेवन कर रंगोत्सव में भंग डालने की कोशिश की तो जेल में त्योहार मनाना पड़ेगा। इसके साथ ही तीन हजार पुलिसकर्मी केंद्रीय बलों के साथ कोने-कोने पर नजर रहेगी और पियक्कड़ों शराब तस्करों व हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर होगी। वहीं कैमरे भी निगरानी रखेंगे।

By Prashant Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 23 Mar 2024 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 05:14 PM (IST)
बिहार में होली पर हुड़दंग किया तो अब नहीं होगी खैर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। होली की खुमारी में हुड़दंग करने वाले संभल जाएं। शराब अथवा मादक पदार्थ का सेवन कर रंगोत्सव में भंग डालने की कोशिश की तो हवालात में त्योहार मनाना पड़ेगा। तीन हजार पुलिसकर्मी केंद्रीय बलों के साथ कोने-कोने पर नजर रखेंगे।

loksabha election banner

पियक्कड़ों, शराब तस्करों और हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। शुक्रवार को जक्कनपुर, सुल्तानगंज, दीघा समेत कई क्षेत्रों में केंद्रीय बलों के साथ स्थानीय थाने की पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और उत्साहपूर्ण माहौल में होली मनाने का संदेश दिया।

होली के एक दिन पहले से ही क्यूआरटी (क्विक रिएक्शन टीम) के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। ट्रिपल लोड बाइकर्स और लहरिया काटने वालों पर भी शामत आएगी। इधर, उत्पाद विभाग ने भी जिले में कार्रवाई तेज कर दी है।

24 घंटे कैमरों से होगी निगरानी

पुलिस कंट्रोल रूम और आइसीसीसी 24 घंटे कैमरों से शहर की निगरानी करेगा। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाएगी। बाइक से पुलिसकर्मी गलियों में गश्त लगाएगी। होलिका दहन और होली पर पैदल गश्ती भी होती रहेगी। डायल 112 की टीम को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

सूचना मिलने के 10 मिनट के भीतर उन्हें घटनास्थल पर पहुंचने को कहा गया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों और थानेदारों को भी गश्ती लगाते रहने का निर्देश दिया गया है। थानेदार प्रत्येक घंटा कंट्रोल रूम को खैरियत प्रतिवेदन भेजते रहेंगे।

रात्रि में घूमने वालों पर रहेगी नजर

थानेदारों को निर्देश दिया गया कि वे दिन और रात दोनों समय जगह बदल कर वाहनों की जांच कराएं। इसे अभियान के रूप में चलाया जाए। रात में घूमने वाले संदिग्ध लोगों को रोक कर पूछताछ की जाए। होली से पहले अधिसंख्य लोग मकान व घर बंद कर पैतृक गांव चले जाते हैं।

चोर गिरोह की निगाह बंद मकानों पर रहती है। ऐसे में रात्रि गश्ती में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। पिछले वर्ष जिन मोहल्लों में ज्यादा चोरियां हुई थीं, वहां रात्रि पाली में पुलिस की तैनाती करने को कहा गया है। 

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि होली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आम लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा है। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। एसडीपीओ और थानेदारों को लगातार गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें- बिहार की 5 सबसे हॉट सीटें, जहां महागठबंधन कर सकता है बड़ा 'खेल'

ये भी पढ़ें- बिहार में अकेले चुनाव क्यों नहीं लड़ती BJP-RJD? मांझी जैसे नेता कर देते हैं खेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.