Move to Jagran APP

Patna News: उत्तर बिहार के लोगों को पटना जाना होगा आसान, सरकार के इस कदम से दूरी भी हो जाएगी कम

Patna News उत्तर बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल जेपी गंगा पथ का विस्तार पूरब में बख्तियारपुर होते हुए मोकामा तक राजेंद्र पुल से जोड़ने की योजना है। वहीं पश्चिम में दानापुर के शेरपुर तक विस्तार किया जाएगा। वहीं इससे पहले सीएम ने गंगा पथ परियोजना के तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक एलिवेटेड पथ का लोकार्पण किया।

By ahmed raza hasmi Edited By: Sanjeev Kumar Thu, 11 Jul 2024 02:22 PM (IST)
उत्तर बिहार के जिलों से पटना जाना होगा आसान (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। Patna News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को गायघाट से कंगन घाट के बीच 3.4 किमी लंबे पथ के विस्तारीकरण का लोकार्पण करने के क्रम में कहा कि जेपी गंगा पथ को पूरब में बख्तियारपुर होते हुए मोकामा तक राजेंद्र पुल से जोड़ने की योजना है। पश्चिम में दानापुर के शेरपुर तक जेपी गंगा पथ का विस्तार किया जाएगा, जो कोईलवर पुल से जुड़ जाएगा।

इससे उत्तर बिहार के लोगों के लिए राजधानी के सभी हिस्सों तक पहुंचना और भी आसान हो जाएगा। इतना ही नहीं इससे दूरी भी कम हो जाएगी।

सीएम ने गायघाट से कंगन घाट तक एलिवेटेड पथ का लोकार्पण किया

इससे पहले उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट जेपी गंगा पथ परियोजना के तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक एलिवेटेड पथ का फीता काटकर लोकार्पण किया, इसके बाद गुब्बारे उड़ाए। इस पथ पर परिचालन शुरू होते ही राजधानीवासियों के लिए दीघा से कंगन घाट तक की यात्रा बेहद आसान हो गई।

बचे हुए डेढ़ किमी पथ को इस साल अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने कंगन घाट से दीदारगंज तक बचे हुए डेढ़ किमी पथ को इस वर्ष अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश निर्माण कंपनी एलएनटी के अधिकारी को दिया। अधिकारी ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया। उन्होंने कच्ची दरगाह से बिदुपुर तक छह लेन सड़क परियोजना का कार्य इस वर्ष के अंत तक पूर्ण होने की बात कही। पटना घाट पर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि जेपी गंगा पथ से बिहार का सबसे बड़ा पटना मेडिकल कालेज अस्पताल जुड़ गया है। यह पथ पटना एम्स और नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल को जोड़ता है।

ये भी पढ़ें

Upendra Kushwaha: विधानसभा चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा का फाइनल एलान, इस बात की दे दी हरी झंडी

Bihar Politics: कार्यालय छिनते ही पशुपति पारस ने उठाया बड़ा कदम, अब क्या करेंगे चिराग पासवान? सियासत तेज