Move to Jagran APP

Patna News: पटना को मिले 2 नए पुलिस थाने, नौ रेल थाने भी किए गए अधिसूचित; पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

Patna News राजधानी पटना में मैनपुरा और गांधीघाट ओपी को पुलिस थाने के रूप में अपग्रेड किया गया है। वहीं पटना रेल जिला अंतर्गत फतुहा राजगीर भभुआ बिहटा पटना साहिब हाथीदह बाढ़ तारेगना और डिहरी आन-सोन में नए रेल थाना की अधिसूचना जारी की गई है। वहीं पूरे राज्य की बात करें तो 100 से अधिक पुलिस और रेल थानों को अधिसूचित किया है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Sun, 16 Jun 2024 10:24 AM (IST)
पटना समते पूरे बिहार में पुलिस व्यवस्था में सुधार (जागरण)

 राज्य ब्यूरो, पटना। Patna News: राजधानी पटना में मैनपुरा और गांधीघाट ओपी को पुलिस थाने के रूप में अपग्रेड किया गया है। वहीं, पटना रेल जिला अंतर्गत फतुहा, राजगीर, भभुआ, बिहटा, पटना साहिब, हाथीदह, बाढ़, तारेगना और डिहरी आन-सोन में नए रेल थाना की अधिसूचना जारी की गई है।

पूरे राज्य में 100 से अधिक थाने अधिसूचित

राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण और बेहतर विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा को लेकर राज्य में 100 से अधिक पुलिस और रेल थानों को अधिसूचित किया है। गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार, विभिन्न जिलों में कार्यरत 84 ओपी को थाना जबकि रेल पीपी को रेल थाना में उत्क्रमित किया गया है।

विभागीय जानकारी के अनुसार, पूर्वी चंपारण में सर्वाधिक दस, रोहतास में नौ, बक्सर में आठ, दरभंगा में सात, अररिया व नालंदा में छह-छह नए पुलिस थाने अधिसूचित किए गए हैं। वहीं पटना रेल जिले में नौ, मुजफ्फरपुर में सात और जमालपुर व कटिहार में चार-चार रेल पीपी को रेल थाने में अपग्रेड करने की अधिसूचना जारी की गई है।

ये भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; गरज के साथ चलेगी तेज आंधी; पढ़ें मौसम का हाल

Jitan Ram Manjhi: महागठबंधन 9 सीटें कैसे जीत गया? जीतन राम मांझी ने खोल दी पोल; बताई अंदर की बात