Move to Jagran APP

Bihar Politics: इस बड़े वोटबैंक को साधने की तैयारी में नीतीश कुमार, भागीदारी बढ़ाने के यूथ विंग को मिला ये टास्क

Lok Sabha Election 2024 इलेक्शन कमीशन ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसी के साथ सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को साधने के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। जदयू भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहती है। युवाओं के साधने के लिए जदयू हर बूथ पर उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना चाहता है। इसे लेकर बुधवार को युवा प्रकोष्ठ कार्यकरिणी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 20 Mar 2024 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 08:26 PM (IST)
युवा वोटबैंक को साधने की तैयारी में नीतीश कुमार।

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश जदयू कार्यालय में बुधवार को युवा प्रकोष्ठ के कार्यकरिणी की बैठक आयोजित की गई। इसमें हर बूथ पर जदयू युवा प्रकोष्ठ के युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि राज्य के प्रत्येक बूथ पर युवा प्रकोष्ठ के साथियों की उपस्थिति अनिवार्य होनी चाहिए।

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि युवा साथियों के कंधे पर पार्टी के महान विरासत को आगे लेकर जाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि अपने विकास कार्यों के बदौलत नीतीश कुमार ने आम जनता का दिल जीता है।

इससे पहले युवा जदयू प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नीतीश पटेल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में पार्टी के कोषाध्यक्ष व विधान पार्षद ललन सर्राफ, युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी वशिष्ठ सिंह, संतोष कुशवाहा, समेत जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए।

केदार गुप्ता ने पंचायती राज मंत्री का कार्यभार संभाला

कैबिनेट विस्तार के बाद पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता बुधवार को विभाग पहुंचकर विधिवत कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने मंत्री कोषांग में विभागीय पदाधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा की।ॉ

इस दौरान मंत्री ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना के तहत सोलर लाइट लगाने में तेजी लाने का निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने 4165 पंचायत सरकार भवनों के निर्माण में तेजी लाने की ओर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट किया।

उन्होंने सभी लाइन डिपार्टमेंट से संबंधित काम एक ही भवन के नीचे करने का भी निर्देश दिया। साथ ही कहा कि छठे राज्य वित्त आयोग और 15 वें वित्त आयोग के पैसा का सदुपयोग किया जाए एवं जिला परिषद की योजनाओं में शीघ्रता लाई जाए।

बैठक में पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह, निदेशक हिमांशु कुमार राय के साथ विभाग के सभी वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Police : पटना सहित 24 जिलों के 84 ओपी थानों में हुए अपग्रेड, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bihar Politics: इधर पप्पू यादव की जाप का कांग्रेस में हुआ विलय, उधर पूर्णिया में बढ़ गई सियासी टेंशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.