Move to Jagran APP

नीतीश कुमार ने अपने मंत्री को गले लगाया... पहले भिड़ाया था ललाट, माहौल देख तेजस्वी यादव भी मुस्कुराते रहे

Nitish Kumar And Ashok Choudhary मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मंत्री अशोक चौधरी के माथे पर लगे टीके को एक व्यक्ति के ललाट से भिड़ा दिया था। मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि क्या वह ललाट पर लगाए जाने वाले टीके के खिलाफ हैं? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है। हम तो सभी धर्मों का आदर करते हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainPublished: Thu, 21 Sep 2023 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 06:51 PM (IST)
पटना: वीड‍ियो ग्रैब से ली गई तस्‍वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मंत्री अशोक चौधरी के माथे पर लगे टीके को एक व्यक्ति के ललाट से भिड़ा दिया था।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि क्या वह ललाट पर लगाए जाने वाले टीके के खिलाफ हैं? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है। हम तो सभी धर्मों का आदर करते हैं।

मौके पर मौजूद अशोक चौधरी से गले लगते हुए उन्होंने कहा कि हम तो स्नेहवश इनके ललाट को दूसरे के ललाट से लगा रहे थे। यह दृश्‍य देख उनके साथ खड़े वित्‍त मंत्री विजय चौधरी और पीछे खड़े उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव भी मुस्‍कुरा दिए।

भाजपा के आरोपों पर दिया जवाब

मुख्यमंत्री से यह सवाल किया गया कि भाजपा के लोग यह कह रहे कि नीतीश कुमार काम नहीं कर रहे? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनलोगों को ऐसा ही कहना है। हम तो देश के उत्थान में लगे हैं।

जनगणना पर यह बोले सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को यह सवाल उठाया कि जनगणना अभी कराने में केंद्र सरकार को क्या दिक्कत है? वर्ष 2024 के बाद का इंतजार क्यों? इसे तुरंत करा देना चाहिए। महिला आरक्षण बिल लोकसभा से पारित होने के संदर्भ में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला आरक्षण बिल के पारित होने का क्या फायदा जब जनगणना हुई ही नहीं? इसे तो काफी पहले हो जाना चाहिए था।

पहली बार इस काम में विलंब हुआ है। इसे जितनी तेजी से करा देंगे उतना अच्छा होगा। सभी के उत्थान की बात है। सरकार इसे तेजी से कराए तो खुशी होगी। हमलोग तो काफी पहले से महिला आरक्षण की बात करते रहे हैं।

एससी-एसटी के साथ-साथ पिछड़े व अतिपिछड़े वर्ग की महिलाओं को भी आरक्षण मिल जाना चाहिए, जितनी तेजी से जनगणना कराएंगे उतनी तेजी से यह लागू हो सकेगा? जब जनगणना ही नहीं होगा तो यह लागू कैसे होगा?

यह भी पढ़ें- घूसखोर इंजीन‍ियर की काली कमाई का पर्दाफाश... 8 साल में आय से कई गुना संपत्ति जुटाई; ऐसे खुला राज

यह भी पढ़ें- जल्‍द बिहार आएंगे जेपी नड्डा: I.N.D.I.A में खटपट के बीच पार्टी को देंगे मजबूती, इस समारोह में लेंगे हिस्‍सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.