Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू यादव से टिकट मांगने पटना पहुंचा यह कद्दावर नेता, इस सीट से पत्नी को लड़ाना चाहता है चुनाव

Bihar Political News लालगंज के पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला ने वैशाली सीट पर दावेदारी की है। वह शनिवार को पटना में राबड़ी आवास पहुंचकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। मुन्ना शुक्ला ने कहा कि वह वैशाली से टिकट लेने आए हैं। जानकारी के मुताबिक वैशाली से मुन्ना शुक्ला की पत्नी अन्नू शुक्ला राजद के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 30 Mar 2024 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 09:49 PM (IST)
वैशाली सीट से पत्नी को चुनाव लड़ाने के लिए लालू यादव से मिले मुन्ना शुक्ला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लालगंज के पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला ने वैशाली की लोकसभा सीट पर दावेदारी कर दी है। वह शनिवार को पटना में राबड़ी आवास पहुंचे और राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की। बताया जाता है कि वैशाली से मुन्ना शुक्ला की पत्नी एवं पूर्व विधायक अन्नू शुक्ला राजद के टिकट पर चुनाव लड़ सकती है।

loksabha election banner

लालू से मिलकर निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुन्ना शुक्ला ने कहा कि वह वैशाली से टिकट लेने आए हैं। लालू यादव से आशीर्वाद लेकर क्षेत्र में जाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि बिहार में इस बार का परिणाम महागठबंधन के पक्ष में होगा। वैशाली से राजग ने लोजपा की वीणा देवी को उम्मीदवार बनाया है।

आइएनडीआइए के प्रदर्शन में शामिल होंगे तेजस्वी

आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में होने वाले आइएनडीआइए के प्रदर्शन में राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे।

दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले प्रदर्शन में इंडी गठबंधन से जुड़े सभी दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है। तेजस्वी इसके लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं।

लोजपा (रामविलास) ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

लोजपा-रामविलास ने ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक के हस्ताक्षर से पांच सीटों के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की गई है।

इसके मुताबिक, भागलपुर के स्वर्ण कारोबारी राजेश वर्मा को खगड़िया, वीणा देवी को वैशाली, जमुई से अरुण भारती और हाजीपुर से चिराग पासवान को उम्मीदवार बनाया गया है। इसमें शांभवी चौधरी का लोजपा से कभी नाता नहीं रहा है। उन्हें पार्टी ने सीधे उम्मीदवार बनाया है।

वीणा देवी अभी वैशाली से सांसद हैं। राजेश वर्मा लोजपा-रामविलास में पहले से जुड़े हैं। वे 2020 में भागलपुर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। जबकि अरुण भारती चिराग के बहनोई हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार के चुनावी अखाड़े में एक से बढ़कर एक धुरधंर, कोई दूसरी जीत की देख रहा राह; किसी की हैट्रिक पर नजर

Bihar Teachers: 'नीतीश कुमार शिक्षकों के असली हमदर्द...', सक्षमता परीक्षा के रिजल्ट पर बोले मंत्री विजय चौधरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.