Move to Jagran APP

Bihar Teachers: 'नीतीश कुमार शिक्षकों के असली हमदर्द...', सक्षमता परीक्षा के रिजल्ट पर बोले मंत्री विजय चौधरी

Bihar Political News बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि नियोजित शिक्षक से सरकारी शिक्षक बनने के लिए आयोजित सक्षमता परीक्षा के रिजल्ट के साथ सरकार ने अपना एक और वादा पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में शामिल 95 प्रतिशत शिक्षक उत्तीर्ण हुए हैं। CM नीतीश कुमार ने कहा था कि परीक्षा कठिन नहीं होगी। परिणाम से भी यह प्रमाणित हुआ है।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 30 Mar 2024 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 08:33 PM (IST)
नीतीश सरकार ने अपने एक और वादे को किया पूरा: विजय कुमार चौधरी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics  बिहार के संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि नियोजित शिक्षक से सरकारी शिक्षक बनने के लिए आयोजित सक्षमता परीक्षा के परिणाम के साथ ही सरकार का एक और वादा पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में शामिल 95 प्रतिशत शिक्षक उत्तीर्ण हुए हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारबार कहा था कि यह परीक्षा ज्यादा कठिन नहीं होगी। परिणाम से भी यह प्रमाणित हुआ है। चौधरी ने कहा कि अधिसंख्य शिक्षकों को अपने पसन्द का जिला भी आवंटित हुआ है।

अतः दूर के जिले में भेज दिये जाने की आशंका भी निर्मूल साबित हुई , बल्कि कई महिला शिक्षकों को तो शादी के बाद के पसन्द का ससुराल वाला जिला मिलने से पहले से भी ज्यादा खुशी है।

दूसरी तरफ, पूरी प्रक्रिया इतने नियमित एवं पारदर्शी तरीके से हुई है कि इसके विरूद्ध कभी कोई शिकायत की भी गुंजाइश नहीं है और कोई चुनौती भी नहीं दे सकता है। अब तो शिक्षक जरूर समझेंगे कि उनका असली हमदर्द कौन है।

संवैधानिक संस्थानों को धमकाना राहुल गांधी के घमंड का प्रमाण: राजीव रंजन

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने शनिवार को कहा कि संवैधानिक संस्थानों काे खुलेआम धमकाना राहुल गांधी के घमंड का प्रमाण है। कांग्रेस खुद को संवैधानिक संस्थानों के ऊपर समझना बंद करे।

राजीव रंजन ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा खुलेआम सरकार बदलने पर आयकर महकमे पर कार्रवाई की धमकी देना यह दिखाता है कि उनकी निगाह में संवैधानिक संस्थाओं का कोई महत्व नहीं है। कर चोरी पर शर्मिंदा होने के बजाय बेशर्मी से वह अधिकारियों को धमका रहे हैं। पर चोरी और सीनाजोरी की उनकी राजनीति नहीं चलने वाली।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के खास परिवार को यह लगता है कि वह देश में सबसे ऊपर हैं और हर चीज में उन्हें छूट मिलनी चाहिए। वह जान लें कि परिवारवाद का जमाना अब लद चुका है।

पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी हरिशंकर चौधरी जदयू में हुए शामिल

पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी हरिशंकर चौधरी शनिवार को जदयू में शामिल हो गए। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलायी।

इस मौके पर जदयू विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश त्यागी, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संतोष सिंह व विशाल सिंह भी मौजूद थे।

बशिष्ठ नारायण सिंह ने इस मौके पर कहा कि हरिशंकर चौधरी सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहते हैं। अपने क्षेत्र में उनकी मजबूत पकड़ है। उनके जदयू में आने से पार्टी काे सांगठनिक मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी को 'भूत' और 'पिशाच' कहना क्रूरता के दायरे में नहीं, पटना हाईकोर्ट का फैसला

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने बनाया मास्टर प्लान, '17 बनाम 17' समेत इन मुद्दों पर तैयारी पूरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.