Move to Jagran APP

Land for Job Scam: 'लालू परिवार को चार्जशीट की कॉपी सौंपे CBI', कोर्ट का आदेश; 8 मई को होगी अगली सुनवाई

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ई़डी और सीबीआई की जांच से घिरे राजद सुप्रीमो लालू यादव सोमवार को ही दादा बने हैं। बेटी के जन्म से लालू परिवार खुशियां मना रहा है। हालांकि लालू परिवार के सिर पर ईडी और सीबीआई की जांच की तलवार लटक रही है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 29 Mar 2023 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 11:48 AM (IST)
दिल्ली की अदालत में लालू परिवार की पेशी आज। जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने लालू परिवार को एक बार फिर से राहत देते हुए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सभी आरोपितों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराने को कहा है। इसी के साथ मामले की सुनवाई के लिए 8 मई की तारीख निर्धारित की है।

loksabha election banner

बता दें कि 15 मार्च को नौकरी के बदले जमीन मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को राहत देते हुए 50 हजार रूपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को रखी थी। बुधवार को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती दिल्ली की अदालत में पेशी के लिए पहुंचीं। 

बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ई़डी और सीबीआई की जांच से घिरे राजद सुप्रीमो लालू यादव सोमवार को ही दादा बने हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री ने दिल्ली में एक बेटी को जन्म दिया है। घर में नन्ही सी मेहमान के आने के बाद पूरा लालू परिवार खुशियां मना रहा है। वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसियां लालू परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में सबूत जुटा रही है।

नौकरी देने के बदले जमीन लेने का आरोप

उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते लालू यादव पर अपने करीबियों को ग्रुप-डी में नौकरी के बदले रिश्वत के तौर पर जमीन लेने का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटी मीसा भारती समेत 16 आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की है।

ईडी ने 600 करोड़ के घोटाले का किया दावा

इस मामले में पिछले दिनों सीबीआई ने लालू परिवार के सदस्यों से पूछताछ की थी। इसे बाद ईडी ने पटना, दिल्ली, रांची समेत कई जगहों पर छापेमारी की। ईडी ने अभी तक 600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने का दावा किया है। ईडी के अनुसार, अपराध से बनाई संपत्तियों में से 350 करोड़ की अचल संपत्ति है, जबकि 250 करोड़ रुपये बेनामी लोगों के माध्यम से लालू यादव के परिवार के सदस्यों के पास आये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.