Move to Jagran APP

Jaipur to Patna Train: होली पर जयपुर से पटना आने वाले जान लें! ट्रेनों में लग चुकी है वेटिंग, एक बार देख लें ताजा स्थिति

Jaipur to Patna Train होली के मौके पर राजस्‍थान से पटना जाने वालों की संख्‍या काफी अधिक है इसका पता इस बात से चलता है जब हम ट्रेनों की वर्तमान स्थिति पर नजर डालते हैं। जयपुर से पटना जाने वाली ट्रेनों में इस वक्‍त वेटिंग लिस्‍ट के तहत रिजर्वेशन हो रहा है। सीट मिलना मुश्‍किल हो गया है। रिजर्वेशन को लेकर मारामारी है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 14 Mar 2024 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 08:10 AM (IST)
जयपुर से पटना जाने वाली ट्रेनों की सूची।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। Jaipur to Patna Train: होली के मौके पर राजस्‍थान की राजधानी जयपुर से पटना जाने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन अब वेटिंग के तहत हो रही है। इन दो शहरों के बीच ट्रेनों की संख्‍या भी सीमित है और भीड़ अधिक, ऐसे में ट्रेन में सीटों को लेकर मारामारी है। होली इस बार 25 को है और 24 को होलिका दहन होगा। घर वापसी का सिलसिला लगभग 18-19 मार्च से ही शुरू हो जाएगा। ऐसे में आपकी सहूलियत का ख्‍याल रखते हुए हम आपको जयपुर से पटना चलने वाली ट्रेनों की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि टिकट बुक करने में आपको कोई परेशानी न हो। 

loksabha election banner

जयपुर से पटना जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट

  • अनन्‍या एक्‍सप्रेस (12316 Ananya Exp)
  • बारमेर गुवाहाटी एक्‍सप्रेस (15631 Bme Ghy Express)
  • बीकानेर गुवाहाटी एक्‍सप्रेस (15633 Bkn Ghy Express)
  • जियारत एक्‍सप्रेस (12396 Ziyarat Express)

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

जयपुर से पटना जाने वाली ट्रेनों में इस वक्‍त वेटिंग लिस्‍ट है। एक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से ली गई जानकारी के मुताबिक, लगभग साढ़े बीस घंटे का सफर तय कर जयपुर से पटना जाने वाली अनन्‍या एक्‍सप्रेस (12316 Ananya Exp)के स्‍लीपर कोच में 136 की वेटिंग है, जबकि उटियर इकोनॉमी और एसी 3 टियर में क्रमश: 20 और 29 की वेटिंग चल रही है। एसी सेकेंड क्‍लास में 11 वेटिंग है।इसी तरह से अगर बात करें, जियारत एक्‍सप्रेस (12396 Ziyarat Express) की, तो इसके स्‍लीपर में 560, एसी 3 टियर इकोनॉमी में 28, एसी 3 टियर में 44 और 2 टियर में 24 वेटिंग है। 

18 मार्च

20 मार्च

22 मार्च

यह भी पढ़ें: बिजली चोरी करने वालों की खैर नहीं... झारखंड के इन शहरों में चली ताबड़तोड़ छापामारी, लाखों रुपये वसूले गए

यह भी पढ़ें: मानगो सहारा सिटी की नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में DSP को जमानत, कई बाहुबली हैं इस केस के आरोपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.