Move to Jagran APP

बिहार को भगवामय बनाने की तैयारी में भाजपा, जानिए

बिहार को भगवमय बनाने के लिए भाजपा कमर कस चुकी है। छह अप्रैल से 13 अप्रैल और एक मई से 15 मई तक भाजपा केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए अभियान चलायेगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 04 Apr 2017 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2017 11:47 PM (IST)
बिहार को भगवामय बनाने की तैयारी में भाजपा, जानिए
बिहार को भगवामय बनाने की तैयारी में भाजपा, जानिए

पटना [जेएनएन]। भाजपा के स्थापना दिवस पर बिहार को भगवामय करने की तैयारी है। पार्टी ने 63 हजार बूथ अध्यक्ष, पंचायत, मंडल, जिला और प्रदेश स्तर के प्रकोष्ठ, मंच और मोर्चा के कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों को होमवर्क थमा दिया है।

loksabha election banner

भाजपा स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय कहते हैं कि पार्टी छह अप्रैल से एक सप्ताह तक केंद्र की योजनाओं-उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए अभियान चलाएगी। 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर अनिवार्य रूप से किसी दलित बस्ती में भोज होगा तो एक मई से 15 मई तक सघन जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

इस दौरान किसी सार्वजनिक स्थल पर स्वच्छता कार्यक्रम होगा और शाम को जुलूस निकाला जाएगा। इस अभियान के दौरान जिला स्तरीय पदाधिकारी प्रवास करेंगे।

दरअसल, भाजपाईयों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलहाल सामाजिक कार्यों पर फोकस करने की नसीहत दी है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने नेताओं को हवा-हवाई दिखावे के बजाय सामाजिक स्तर पर जनता से जुडऩे के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: शॉटगन के बदले सुर, कहा- देश मोदीमय और योगीमय हो गया है

उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में सक्रियता दिखाएं ताकि निचले पायदान तक जनता के बीच पार्टी का संदेश पहुंचे। ठोस सामाजिक धरातल पर नेताओं को खरा उतरना होगा। नवगठित कार्यसमिति से नित्यानंद ने दो टूक कहा कि सामाजिक जुड़ाव को राजनीति का आधार बनाना चाहिए। इसी क्रम में हर नेता से अपेक्षा है कि वह अपने क्षेत्रों में ऐसे सामाजिक आंदोलन का नेतृत्व करे जिससे समाज सीधे तौर पर प्रभावित होता है। स्वच्छता, स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी और स्थानीय मुद्दों पर काम किया जाए।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी का पीएम मोदी पर तंज- अब बता दीजिए, युवाओं को कम मिलेगी नौकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.