Move to Jagran APP

पशुपति और मुकेश सहनी को मिलेंगी कितनी सीटें? आज दिल्ली में महागठबंधन की बैठक, इस फॉर्मूले पर बन सकती है बात

Bihar Lok Sabha Seats Sharing एनडीए के बाद आज महागठबंधन की बारी है। आज दिल्ली में इंडी गठबंधन की बैठक होगी। इसमें सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। ऐसा माना जा रहा है कि शाम तक इसको लेकर निर्णय सामने आ जाएगा। कुछ अफवाहों की मानें तो राजद बिहार में सबसे अधिक सीटों की मांग कर रही है। कई सीटों पर वह अपना प्रत्याशी लगभग फाइनल भी कर चुकी है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 20 Mar 2024 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 08:41 AM (IST)
I.N.D.I.A Seat Sharing एनडीए के बाद आज महागठबंधन की बारी

राज्य ब्यूरो, पटना। I.N.D.I.A Seat Sharing महागठबंधन में सीट बंटवारे का मामला अब तक फंसा हुआ है। बुधवार को कांग्रेस समेत गठबंधन (I.N.D.I.A Meeting Seat Sharing) के नेताओं की दिल्ली में बैठक प्रस्तावित है। संभावना जताई गई है कि बुधवार की शाम तक सीटों की घोषणा हो जाएगी।

loksabha election banner

राजद (RJD) की ओर से दिल्ली में प्रस्तावित बैठक में दोनों राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Manoj Jha) और संजय यादव (Sanjay Yadav) भाग लेंगे।

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर विलंब होने की वजह कुछ नेताओं के नामों को लेकर अनिर्णय की स्थिति बताई जा रही है।

मुकेश सहनी के अलावा राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस (Pashupati Paras) और जदयू (JDU) छोडने वाले अली अशरफ फातमी से बातचीत होने और वाम दलों को विश्वास में लेने के बाद ही राजद सीटों पर अंतिम सहमति बनाना चाहता है।

महागठबंधन के घटक दलों के नेता बैठेंगे

हालांकि, कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उनकी ओर से सीटों को लेकर कोई संशय नहीं है। पार्टी नौ से दस सीटों पर चुनाव लडने को तैयार है और लोकसभा क्षेत्र के साथ उन पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं।

बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के घटक दलों के नेता बैठेंगे, इसके बाद भी यदि सहमति नहीं बनती है तो पहले दो चरणों के लिए सीट बांट कर उनकी घोषणा की जा सकती है।

कुछ अफवाहों की मानें तो राजद को 26, कांग्रेस को आठ, माले को तीन, रालोजपा को दो और मुकेश सहनी को एक सीट मिल सकती है। हालांकि, आधिकारिक तौर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें-

First Phase Nomination: चिराग की सीट से कौन भरेगा पर्चा? इन चार लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण का नामांकन आज से, पढ़ें डिटेल

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर रनवे के पास बिजली गिरने से सुपरवाइजर की मौत, जोरदार धमाके से दहशत में आए यात्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.