Move to Jagran APP

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर रनवे के पास बिजली गिरने से सुपरवाइजर की मौत, जोरदार धमाके से दहशत में आए यात्री

पटना एयरपोर्ट पर मंगलवार की शाम ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई। हादसा रनवे के समीप निर्माणाधीन टैक्सी ट्रैक के पास हुआ। इससे एयरपोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों में अफरातफरी मच गई। धमाका इतना जोरदार था कि परिसर में मौजूद यात्री समेत अन्य लोग दहशत में आ गए। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी नवो कुमार हल्दा के रूप में हुई है।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Published: Wed, 20 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:00 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर रनवे के पास बिजली गिरने से सुपरवाइजर की मौत, जोरदार धमाके से दहशत में आए यात्री

जागरण संवाददाता, पटना। पटना एयरपोर्ट पर मंगलवार की शाम ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई। हादसा रनवे के समीप निर्माणाधीन टैक्सी ट्रैक के पास हुआ। इससे एयरपोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों में अफरातफरी मच गई।

loksabha election banner

धमाका इतना जोरदार था कि परिसर में मौजूद यात्री समेत अन्य लोग दहशत में आ गए। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी नवो कुमार हल्दा (45) के रूप में हुई है, जो निर्माण कार्य के सुपरवाइजर थे। आनन-फानन में उन्हें एम्स, पटना ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

तेज आवाज के साथ सुपरवाइजर पर गिरी बि‍जली

बताया जाता है कि पटना एयरपोर्ट पर बेंगलुरु की विशाल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी निर्माण कार्य करा रही है। अचानक बारिश होने से निर्माण कार्य बंद हो गया था। नवो टैक्सी ट्रैक की निर्माण सामग्री का निरीक्षण करने गए थे। उसे सुरक्षित रखवा कर वे लौट रहे थे, तभी तेज आवाज के साथ बिजली उन पर गिरी। क्षण भर में तड़पने के बाद वे चित पड़ गए।

एयरपोर्ट निदेशक ने नहीं दिया जवाब

विडंबना है कि पटना एयरपोर्ट के निदेशक अंचल प्रकाश के बारे में वॉट्सएप और एसएमएस कर के भी पूछा गया, मगर उन्होंने जवाब नहीं दिया। यह भी पूछा गया कि क्या ठनका को रोकने के लिए कोई यंत्र लगा है, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

बोले मौसम विज्ञानी

वहीं, मौसम विज्ञानी आशीष ने बताया कि ठनका अलग-अलग प्रकार से उत्पन्न होते हैं। यंत्र से उनका दुष्प्रभाव कम किया जा सकता है, मगर रोकना संभव नहीं है। हवाईअड्डा थानेदार विनोद पीटर ने बताया कि वज्रपात में एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति की मृत्यु की सूचना है। एम्स, पटना में शव रखा गया है।

यह भी पढ़ें -

Bihar Politics : '400 पार मुंगेरी लाल का सपना...', Lalu Yadav के करीबी नेता ने BJP को दिखाया आईना

BPSC Paper Leak 2024: करबिगहिया इलाके में मिला था प्रश्न-पत्रों का सेट, कोलकाता प्रेस से हुआ था लीक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.