Move to Jagran APP

Bihar Politics: स्पीकर के पास पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष, दो विधायकों पर कार्रवाई की मांग; कोर्ट जाने की बात कही

दो विधायकों के पाला बदलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आवेदन देकर पलटने वाले दो कांग्रेस विधायकों पर की कार्रवाई की मांग की है। बाद में बोले- अगर विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं कि तो बगल में कोर्ट है वहां जाएंगे। बता दें कि राजद की भी एक विधायक ने पाला बदला है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 28 Feb 2024 02:59 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 02:59 PM (IST)
स्पीकर के पास पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष, दो विधायकों पर कार्रवाई की मांग; कोर्ट जाने की बात कही

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Politics News In Hindi कांग्रेस के दो विधायकों ने विक्रम विधायक सिद्धार्थ सौरभ और चेनारी विधायक मुरारी गौतम ने मंगलवार को पाला बदल लिया। दोनों विधायकों ने नीतीश सरकार का साथ देने का फैसला लिया है। उनके पाला बदलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आवेदन देकर पलटने वाले दो कांग्रेस विधायकों पर की कार्रवाई की मांग की है। बाद में बोले- अगर विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं कि तो बगल में कोर्ट है वहां जाएंगे।

विधानसभा में फिर हुआ 'खेला'

गौरतलब है कि मंगलवार को राजद और कांग्रेस के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया और सत्तापक्ष में शामिल हो गए। बता दें कि राजद के लिए बीते 15 दिनों में यह दोहरा झटका है। इससे पहले 12 फरवरी को नीतीश सरकार के शक्ति परीक्षण के ऐन पहले राजद विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव ने एक साथ पाला बदल लिया था।

विधानसभा का गणित

राजद-कांग्रेस के विधायकों के एनडीए में जाने के बाद राजद में विधायकों की संख्या घटकर 75 जबकि कांग्रेस में विधायकों की संख्या 17 हो गई है। हालांकि विधानसभा में सदस्यों के बैठने की व्यवस्था में कोई बदलाव फिलहाल नहीं होगा। यह व्यवस्था तब तक रहेगी जब तक राजद और कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक किसी दल के साथ संबद्ध नहीं हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: विधानसभा में नीतीश सरकार की एक और उलझन, BJP विधायक ने बढ़ाई टेंशन! विपक्ष को मिल गया मौका

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: दुविधा में फंसे NDA के कई सांसद, पारस और चिराग को लेकर भी कन्फ्यूजन; किसके हाथ लगेगा टिकट?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.