Move to Jagran APP

जब सबके सामने फफक-फफक कर रो पड़े बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जानिए वजह

देश के पूर्व रक्षामंत्री और समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस का आज निधन हो गया। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार फफक-फफककर रो पड़े।

By Kajal KumariEdited By: Wed, 30 Jan 2019 05:38 PM (IST)
जब सबके सामने फफक-फफक कर रो पड़े बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जानिए वजह
जब सबके सामने फफक-फफक कर रो पड़े बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जानिए वजह

पटना, जेएनएन। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के पूर्व रक्षामंत्री और समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस के निधन की खबर सुनते ही दुखी हो गए और जदयू कार्यालय में जॉर्ज की तस्वीर पर श्रद्धांजलि देने के बाद फफक-फफककर रो पड़े। उनके आंसू रूक ही नहीं रहे थे और सार्वजनिक तौर पर सीएम को इस तरह रोता देख माहौल गमगीन हो गया।

— ANI (@ANI) January 29, 2019

रूंधे गले से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जॉर्ज से जुड़ी बातें साझा कीं और कहा कि उनसे मेरा आत्मीय संबंध था वो मेरे अभिभावक थे। उनके नेतृत्व में नई पार्टी का गठन हुआ था उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में मैंने बहुत कुछ सीखा। जनता के लिए सेवाभाव और आज भी जनता की सेवा के लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं, करते हैं, मैंने उनसे ही सीखा है। 

यह भी पढ़ें: जब जॉर्ज फर्नांडिस ने करवा दी थी रेलवे की सबसे बड़ी हड़ताल, इंदिरा भी रह गई थीं हैरान

नीतीश ने कहा कि वैसे तो जो इस धरती पर आया है उसे जाना ही होता है, ये कटु सत्य है और जॉर्ज साहब तो बहुत दिनों से बीमार चल रहे थे आज उनकी आत्मा सिर्फ उनके शरीर से मुक्त हुई है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। उनका जाना हमारे लिए, देश के लिए अपूरणीय क्षति है। 

यह भी पढ़ें:  जिस बिहार ने जॉर्ज फर्नांडिस को दी ऊंचाई, उसी ने दिये थे गहरे जख्म, जानिए

जॉर्ज फर्नांडिस को श्रद्धांजलि देने के बाद जदयू कार्यालय बंद कर दिया गया है और राज्य में दो दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जॉर्ज के अंतिम दर्शन के लिए दोपहर 2.30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए हैं।