Move to Jagran APP

Nitish Kumar: नीतीश कुमार के सामने अब दोहरी चुनौती! एक तरफ तेजस्वी यादव तो दूसरी ओर...

नीतीश कुमार के सामने अब डबल चुनौती होगी। एक तरफ तेजस्वी यादव ने मोर्चा खोल दिया है। तो दूसरी तरफ प्रशांत किशोर भी चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। प्रशांत किशोर ने तो यह भी कह दिया है कि 2025 के विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी मजबूती से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मेरी पदयात्रा का लक्ष्य है आम जनता के सहयोग से 2025 चुनाव से पहले राजनीतिक दल का गठन करना।

By Dharmendra Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 20 Feb 2024 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2024 07:38 PM (IST)
नीतीश कुमार के सामने अब दोहरी चुनौती! एक तरफ तेजस्वी यादव तो दूसरी ओर...

संवाद सहयोगी, मधेपुरा। 2011 से 2021 तक मैंने 11 चुनावों में सक्रिय भूमिका अदा की। मुझे लगभग सभी में सफलता मिली। चुनाव जीतने के बाद मैं समझ पाया कि दलों के जीतने से समाज में बड़ा परिवर्तन नहीं हो सकता है जो चुनाव जीता वह तो सिकंदर बन गया, लेकिन जिताने वाला बेबसी और गुरबत में जी रहा है।

loksabha election banner

उपरोक्त बातें जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित गोशाला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कही।

'2025 से पहले बनेगा दल'

उन्होंने जनप्रतिनिधियों, युवाओं व आमजनता को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे पदयात्रा का लक्ष्य है आम जनता के सहयोग से 2025 चुनाव से पहले राजनीतिक दल का गठन करना। बिहार की जनता से हमलोग विगत 17 महीनों से चल रहे पदयात्रा व अन्य कार्यक्रमों के लिए कोई चंदा नहीं ले रहे हैं। यह सब खर्च मैं उन राज्यों के सरकार या उनके प्रतिनिधियों से ले रहा हूं जिन्हें मैंने जिताया या मदद की।

उन्होंने हा कि 2025 विधानसभा चुनाव से पहले जन सुराज को राजनीतिक दल का स्वरूप दे दिया जाएगा और हमारी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेगी।

प्रशांत किशोर ने किया युवा क्लब का जिक्र

उन्होंने कहा कि युवा क्लब बनाकर समाज का उत्थान करने का संकल्प लिया है। क्लब में जरूरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा, खेल व अन्य कार्यों में मदद करने का संकल्प दोहराया। कार्यक्रम में गमहरिया के प्रखंड प्रमुख शशि यादव, मधेपुरा प्रमुख गुड्डू कुमार, शंकरपुर के पूर्व प्रमुख व समाजसेवी इंजीनियर कौशल, वार्ड एक प्रतिनिधि पप्पू यादव, पूर्व मुखिया डा. रवि शंकर उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan ने कर दिया इशारा, इस सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव! कार्यकर्ता बोले- हम मर जाएंगे, लेकिन आपको...

ये भी पढ़ें- 'अमित शाह कुंडी लगाना भूल गए...', Prashant Kishor ने इस नेता को बताया Nitish Kumar से भी बड़ा 'पलटूराम'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.