Move to Jagran APP

Bihar: ललन सिंह के महाभोज में टूटा 'दलबंधन', मिटी दूरी; BJP समेत कई पार्टियों के 20 हजार कार्यकर्ता हुए शामिल

Lalan Singh Mahabhoj In Lakhisarai जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह द्वारा रविवार को कार्यकर्ताओं के सम्मान में आयोजित महाभोज न सिर्फ दलीय दूरियां मिटती दिखीं बल्कि गठबंधन धर्म के इतर भी एक रिश्‍ता सामने आया।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 02 Apr 2023 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 08:10 PM (IST)
Bihar: ललन सिंह के महाभोज में टूटा 'दलबंधन', मिटी दूरी; BJP समेत कई पार्टियों के 20 हजार कार्यकर्ता हुए शामिल

लखीसराय, संवाद सहयोगी: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह द्वारा रविवार को कार्यकर्ताओं के सम्मान में आयोजित महाभोज न सिर्फ दलीय दूरियां मिटती दिखीं, बल्कि गठबंधन धर्म के इतर भी एक रिश्‍ता सामने आया।

loksabha election banner

महागठबंधन में शामिल दलों के अलावा एनडीए में शामिल दलाें के कार्यकर्ता भी पहुंचे और भोजन का स्वाद चखा। शहर के केआरके मैदान में विशाल पंडाल में करीब 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं रविवार को सांसद के हाथों भोजन किया।

इन दलों के हजारों कार्यकर्ता महाभोज में हुए शामिल

महाभोज में जदयू के अलावा राजद, कांग्रेस, वामदल, हम के कार्यकर्ता तो मौजूद थे ही, साथ ही भाजपा और लोजपा के कार्यकर्ता भी गठबंधन की सीमाएं लांघकर पहुंचे।

लोकसभा चुनाव से पहले सांसद द्वारा आयोजित महाभोज में कार्यकर्ताओं की भीड़ ने राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज कर दी हैं। शाकाहारी और मांसाहारी भोजन के लिए अलग-अलग पंडाल में 11 काउंटर बनाए गए थे।

मुख्य गेट पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए काउंटर तक ले जा रहे थे। मांसाहारी के शौकीन नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए मटन, चावल और दही का इंतजाम किया गया था, जबकि शाकाहारी लोगों के लिए चावल-दाल, पापड़, सब्जी एवं दही की व्यवस्था की गई थी।

सांसद ने खुद कार्यकर्ताओं को परोसा भोजन

सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा आयोजित महाभोज में 35 क्विंटल से अधिक मटन का इंतजाम किया गया था। कार्यकर्ताओं की सबसे अधिक भीड़ मटन चावल वाले पंडाल में रही।

सांसद ललन सिंह रविवार को पटना से सीधे केआरके मैदान पहुंचे। इसके बाद उन्होंने खुद कार्यकर्ताओं के बीच जाकर टेबल पर लगी थाली में मटन और चावल परोसा।

इसके बाद पूरे महाभोज कार्यक्रम के दौरान सांसद कड़ी धूप और गर्मी की परवाह किए बिना एक-एक टेबल पर घूम-घूम कर कार्यकर्ताओं से हाल जाना। उन्हें पूछकर खुद से और मटन चावल देकर कहा मन से भरपेट खाइए।

कार्यकर्ता ही मेरे लिए भगवान हैं और राजनीतिक जीवन में उनका सम्मान करना ही मेरी पूजा है। भोजन करने के बाद कार्यकर्ता भी काफी गदगद नजर आ रहे थे।

विधायक व विधान पार्षद भी भोज में हुए शामिल

महाभोज में सूर्यगढ़ा के राजद विधायक प्रहलाद यादव, विधान पार्षद अजय कुमार सिंह भी पंडाल में घूम-घूम कर कार्यकर्ताओं को भरपेट भोजन कराने की व्यवस्था में लगे। रहे। पूर्व विधायक फुलेना सिंह, जिला परिषद के अध्यक्ष रविरंजन कुमार उर्फ टनटन, पूर्व जिप अध्यक्ष रामशंकर शर्मा उर्फ नुनू बाबू, जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल, लखीसराय नगर परिषद के अध्यक्ष अरविंद पासवान, वरीय नेता अशोक शर्मा, पूर्व जिला पार्षद, आशुतोष कुमार, घाेसैठ के मुखिया सह भाजपा नेता आलोक कुमार भी व्यवस्था को सफल बनाने में लगे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.