Move to Jagran APP

अमित शाह के बिहार दौरे पर उखड़े ललन सिंह, बोले- अभी से कैंप करें गृह मंत्री, 2024 में खाता नहीं खुलेगा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह या भाजपा के किसी अन्य नेता के कहीं आने जाने पर रोक नहीं है। शाह पूरे राज्य का दौरा करें उन्हें कोई नहीं रोकेगा। वे लगातार घूमते रहें इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

By Arun AsheshEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 01 Apr 2023 08:49 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 08:49 PM (IST)
अमित शाह के बिहार दौरे पर उखड़े ललन सिंह, बोले- अभी से कैंप करें गृहमंत्री, 2024 में खाता नहीं खुलेगा

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सासराम का कार्यक्रम इसलिए स्थगित किया, क्योंकि वहां भीड़ जुटने की संभावना नहीं थी।

loksabha election banner

शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में ललन सिंह ने कहा कि सासाराम में शांति है। जिला प्रशासन ने कह दिया है कि जिले में धारा 144 लागू नहीं है।

भाजपा को लोग पहचान गए हैं। उसकी विश्वसनीयता समाप्त हो रही है। भीड़ जुटने की संभावना न रहने के कारण ही शाह का कार्यक्रम रद किया गया है। कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह या भाजपा के किसी अन्य नेता के कहीं आने-जाने पर रोक नहीं है। शाह पूरे राज्य का दौरा करें, उन्हें कोई नहीं रोकेगा।

वे लगातार घूमते रहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 2015 के विधानसभा चुनाव के दो महीने पहले से ही शाह बिहार में कैंप किए हुए थे।

मतदाताओं ने भाजपा को खारिज कर दिया। 2024 में लोकसभा का चुनाव होने वाला है। शाह चाहें तो अभी से यहां कैंप करें। फिर भी लोकसभा चुनाव में इस राज्य में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा।

शाह पहुंचे पटना, सासाराम का दौरा रद, नवादा में करेंगे सभा

बिहार के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पटना पहुंच गए। शाह रविवार को पटना में एसएसबी कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद भाजपा की ओर से लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने नवादा के हिसुआ जाएंगे।

उधर, भाजपा ने रामनवमी पर सासाराम में हुए उपद्रव के कारण लागू धारा 144 को देखते हुए सम्राट अशोक जयंती समारोह को स्थगित कर दिया है।

इस वजह से शाह का सासाराम दौरा रद हो गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री नवादा में सभा को संबोधित करने के बाद शाम में लौट जाएंगे।

कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश, छह महीने में चौथा दौरा

शाह छह महीने के अंदर चौथी बार बिहार दौरे पर आए हैं। इससे पहले सितंबर में शाह ने पहली बार सीमांचल की धरती से हुंकार भर लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज किया था।

वहीं, अक्टूबर में जेपी की जन्मस्थली सारण के सिताबदियारा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के बाद 25 फरवरी को बिहार में एक दिन में दो सभाओं को संबोधित किया था।

वाल्मीकिनगर के लौरिया में कार्यकर्ता सम्मेलन और राजधानी पटना में स्वामी सहजानंदन सरस्वती की जयंती के जरिए किसानों के साथ समुदाय विशेष मतदाताओं के बीच संदेश दिया था।

अब पूर्व में घोषित कार्यक्रम के तहत शाह रविवार को नवादा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

केंद्रीय गृह मंत्री के पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जहां स्टेट हैंगर में पुष्प गुच्छ और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया, वहीं, एयरपोर्ट के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाह का भव्य स्वागत किया।

शाह के स्वागत के लिए नेताओं की ओर से जगह-जगह पोस्टर- बैनर और होर्डिंग लगाए गए थे। स्टेट हैंगर पर शाह का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा, केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह मौजूद थे।

वहीं, इनके अलावा बिहार भाजपा के सह प्रभारी सुनील भाई जोशी, भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, पूर्व उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने भी शाह का स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.