Move to Jagran APP

Buxar Power Cut: गर्मी में और गंभीर हुई बिजली की समस्या, पावर कट ने छिनी लोगों की नींद

तापमान में वृद्धि के साथ शहर में बिजली कटौती की समस्या बनी हुई है और इस कारण उपभोक्ताओं के दिन का चैन और रात की नींद भी छीन गई है। इसकी वजह कभी लोकल फॉल्ट तो कभी बिजली की कटौती बताया जा रहा है। बता दें कि सोमवार को पछुआ हवा के प्रभाव में वृद्धि होने के कारण बिजली सप्लाई की व्यवस्था पूरे दिन तहस-नहस रही।

By Anil Ojha Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 15 Apr 2024 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 07:28 PM (IST)
गर्मी में और गंभीर हुई बिजली की समस्या (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर)। तापमान में वृद्धि के साथ शहर में बिजली कटौती की समस्या गंभीर हुई है। बिजली कटौती ने उपभोक्ताओं के दिन का चैन और रात की नींद छीन गई है। इसकी वजह कभी लोकल फॉल्ट तो कभी ऊपर से हो रही बिजली की कटौती बताया जा रहा है।

loksabha election banner

सोमवार को पछुआ हवा के प्रभाव में वृद्धि क्या हुई, बिजली सप्लाई व्यवस्था पूरे दिन तहस-नहस रही। वैसे तो पिछले तीन दिनों से यह समस्या और अधिक गंभीर हुई है। सोमवार को सुबह से पूरे दिन बिजली के आने और जाने का सिलसिला लग रहा। हर बार लोकल फॉल्ट को बिजली कटौती का कारण बताया गया।

घंटो बाधित रही बिजली

सोमवार की दोपहर शहर की बिजली घंटों बाधित रही। काफी मशक्कत के बाद नया तालाब के पास सप्लाई का फॉल्ट पकड़ में आया। रविवार की रात को भी बिजली ने धोखा दिया। स्टेशन रोड, गोला बाजार, शहीद गेट तथा अन्य जगहों पर छोटे-छोटे फॉल्ट के चलते उपभोक्ताओं को बिजली की आंखमिचौली का सामना करना पड़ा।

देर शाम तक बिजली आने और जाने का सिलसिला जारी रहा। नया थाना, बाजार, टेक्सटाइल कॉलोनी, शहीद गेट आदि जगहों पर ट्रांसफार्मर में आई गड़बड़ी के कारण सोमवार को बिजली सप्लाई में बार-बार व्यवधान आया।

गर्मी से उपभोक्ताओं की बढ़ी मुश्किलें

बिजली के कम सप्लाई से गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं की मुश्किल काफी बढ़ी है। टेक्सटाइल कॉलोनी के उपेंद्र राय का कहना है कि मौसम की गर्मी क्या बढ़ी बिजली कंपनी अधिकारियों की औकात ही ढीली पड़ गई है। शहर में 24 घंटा बिजली सप्लाई का दावा फेल साबित हो रहा है।

स्टेशन रोड के चंद्रशेखर आजाद का कहना है कि बिजली की बढ़ती आंख मिचौली से गर्मी के इस मौसम में परेशानी बढ़ी है। खिरौली के छोटेलाल चौबे का कहना है कि बिजली की कम सप्लाई के चलते इनवर्टर भी जवाब देने लगे हैं। बिजली सप्लाई के मामले में सरकार का दावा फेल होने लगा है।

कनीय अभियंता ने ये कहा

बिजली विभाग के कनीय अभियंता मनीष कुमार पिछले दो दिनों से फॉल्ट की शिकायत बढ़ी है। शिकायत को तत्काल दूर किया जा रहा है। दो-तीन दिनों में शहर की बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर बिजली सप्लाई को बेहतर कर दिया जाएगा। ताकि उपभोक्ता गर्मी के इस मौसम में बेहतर बिजली का लाभ ले सकें।

ये भी पढ़ें-

बिहार में सब्जियों से बरस रहे अंगारे, रेट पूछकर दुकान से उल्‍टे पांव लौट रहे ग्राहक; आलू भी दिखाने लगा आंख

फ्लिपकार्ट के ऑफिस से 22 लाख का मोबाइल व नगद लूटकर फरार बदमाश, सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.