Move to Jagran APP

पत्नी की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका

भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरिगांव गांव में मंगलवार की देर रात एक वहशी पति ने अपनी ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:33 PM (IST)
पत्नी की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका

आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरिगांव गांव में मंगलवार की देर रात एक वहशी पति ने अपनी ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। बुधवार की सुबह सात बजे उदवंतनगर थाना क्षेत्र के कारीसाथ-कौड़ियां स्टेशन के बीच आमा- मोहम्मदपुर स्थित घटिया ब्रह्म बाबा के समीप रेलवे लाइन से महिला का शव बरामद किया गया। सिर व धड़ अलग-अलग दो भाग में था। मृतका 30 वर्षीया संध्या देवी जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरिगांव गांव निवासी रोहित कुमार की पत्नी थी। इसे लेकर मृतका के पिता ने संबंधित थाना में तीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस ने मृतका के पति रोहित कुमार व सास शकुंतला देवी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। घटना के मूल में दहेज के लिए प्रताड़ित करने एवं अवैध संबंध को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है। --

loksabha election banner

अवैध संबंध का विरोध करने पर हत्या करने का आरोप

इधर, मृतका के भाई सोनू कुमार सिंह ने बताया कि उसके जीजा रोहित कुमार का एक लड़की से लगभग एक वर्ष से अवैध संबंध है। जिसको लेकर दंपती के बीच अक्सर झगड़ा होते रहता था। उसी विवाद को लेकर उसने रास्ते से हटाने के लिए उसकी बहन की पहले गला दबाकर हत्या कर दी।इसके बाद शव को आमा-मोहम्मदपुर गांव के समीप रेलवे लाइन पर फेंक दिया गया। इसके बाद मृतका के मौसा ने इसकी सूचना मृतका के भाई सोनू कुमार सिंह को दी। सूचना मिलते ही मृतका के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस की मदद से शव को उठाकर वापस जगदीशपुर लाया गया।

--

गिरफ्तार पति की निशानदेही पर मिला शव

इधर, मृतका के मौसा नारायण कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार की रात 12 बजे वे अपने घर में सोए हुए थे। अचानक पड़ोसियों के माध्यम से उन्हें संध्या की हत्या किए जाने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना गांव के चौकीदार को दी और घर को घेर लिया गया। सूचना मिलने पर जगदीशपुर पुलिस भी वहां पहुंच गई। बाद में पुलिस ने पति रोहित को धर दबोचा। इसके बाद जब सख्ती से पूछताछ की गई तो सारा राज खुल गया। पकड़े गए पति की निशानदेही पर बुधवार की सुबह पुलिस ने कारीसाथ-कौड़िया के बीच आमा-मोहम्मद गांव के समीप रेलवे ट्रैक से शव बरामद किया गया।

----

हत्या को दुर्घटना के रूप देने के लिए रेलवे ट्रैक पर फेंका गया था शव

इधर, जब जगदीशपुर पुलिस सुबह सात बजे आमा-मोहम्मद गांव स्थित रेलवे लाइन पर पहुंची तो नजारा देखकर हतप्रभ हो गई। विवाहिता का सिर ठीक रेलवे ट्रैक पर पड़ा था। जबकि, धड़ रेलवे लाइन से किनारे पड़ा हुआ था। करीब नौ बजे के आसपास जब्ती सूची बनाई गई। संभावना जताया जा रही कि शातिर पति ने दुर्घटना का रूप देने के लिए शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया होगा।

---

पांच साल पहले हुई थी शादी

बक्सर जिला के डुमरांव थाना क्षेत्र के लाखन डीहरा गांव निवासी व मृतका के पिता बुधराम सिंह ने अपनी पुत्री संध्या देवी की शादी वर्ष 2016 में जगदीशपुर के हरिगांव गांव निवासी राजेन्द्र सिंह के पुत्र रोहित से की थी। मृतका को एक पुत्री अनुष्का एवं आठ माह का पुत्र है। वारदात के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद मृतका के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.