Move to Jagran APP

रेल परिचालन होगा नियमित, इंटरसिटी भी चलेंगी

लॉकडाउन की वजह से करीब साढ़े सात माह से बंद ट्रेनों का परिचालन जल्द ही नियमित होगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना के बीच शुरू हो रहे रेल परिचालन में कई बदलाव भी दिखेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 06:00 AM (IST)
रेल परिचालन होगा नियमित, इंटरसिटी भी चलेंगी

भागलपुर। लॉकडाउन की वजह से करीब साढ़े सात माह से बंद ट्रेनों का परिचालन जल्द ही नियमित होगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना के बीच शुरू हो रहे रेल परिचालन में कई बदलाव भी दिखेंगे।

loksabha election banner

अभी भागलपुर से दिल्ली, हावड़ा, सूरत, बेंगलुरु, अगरतल्ला के लिए ट्रेनें चल स्पेशल बनकर चल रही है, लेकिन रेलवे जल्द ही भागलपुर- दानापुर इंटरसिटी, मालदा पटना इंटरसिटी, वनाचल सहित कुछ और ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। इसके लिए प्रस्ताव भी भेजा गया है। रेलवे अधिकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव पूरी तरह संपन्न होने के बाद इन ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो जाएगा।

-------------------------

नई समय सारणी का इंतजार

रेलवे की ओर से ऐसे तो जून महीने में ही ट्रेनों की समय सारणी जारी की जाती है, लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से दिसंबर में टाइम टेबल जारी होने की संभावना है। नए टाइम टेबल जारी होने के बाद भागलपुर की चार से पाच महत्वपूर्ण ट्रेनों का समय बदल सकता है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो दिसंबर से परिचालन नियमित के साथ-साथ ट्रेनों की संख्या भी बढ़ जाएगी। इससे काफी हद तक यात्रियों को राहत मिलेगी।

------

13 को भागलपुर से दरभंगा जाएगी वन-वे स्पेशल ट्रेन

यात्रियों की भीड़-भाड़ को देखते हुए पूर्व रेलवे ने भागलपुर से दरभंगा के बीच वन-वे स्पेशल ट्रेन चला रही है। ट्रेन संख्या 03403 यह ट्रेन सिर्फ 13 नंवबर की सुबह 6.15 बजे भागलपुर से दरभंगा जाएगी। इस ट्रेन में एसी, स्लीपर और साधारण कोच रहेंगे। इसकी बुकिंग 10 तारीख को शुरू होगी। इसमें किराया स्पेशल का लगेगा। स्पेशल का ठहराव भागलपुर-दरभंगा के बच सुल्तानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.