Move to Jagran APP

KK Pathak: शिक्षा विभाग के तेवर सख्त! इस एक फैसले से फंस गई सैकड़ों कर्मचारियों की Pension और Salary

शिक्षा विभाग ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के बैंक अकाउंट के संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। पत्र में उच्च शिक्षा निदेशक ने इस बात का भी जिक्र किया है कि पीएल खाते सहित सभी खातों के संचालन पर रोक रहेगी। पीएल खाता वह अकाउंट है जिसमें कर्मियों के वेतन और पेंशन की राशि आती है। अब ना कर्मचारियों को वेतन मिलेगा और ना ही पेंशन।

By Ranjit Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 19 Mar 2024 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 03:30 PM (IST)
शिक्षा विभाग के तेवर सख्त! इस एक फैसले से फंस गई सैकड़ों कर्मचारियों की Pension और Salary

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। Bihar Shiksha Vibhag शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच चल रहे विवाद का असर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कर्मियों पर पड़ रहा है। इस बार टीएमबीयू के कर्मियों के होली के उमंग पर पानी फिर सकता है।

जी हां, शिक्षा विभाग की बैठक में कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक के शामिल नहीं होने पर एक बार फिर से केके पाठक (KK Pathak) के विभाग ने विश्वविद्यालय के खाते संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी।

बैंक अकाउंट के संचालन पर लगी रोक

पत्र में उच्च शिक्षा निदेशक ने इस बात का भी जिक्र किया है कि पीएल खाते सहित सभी खातों के संचालन पर रोक रहेगी। पीएल खाता वह अकाउंट है, जिसमें कर्मियों के वेतन और पेंशन की राशि आती है। जब इस खाते का संचालन नहीं होगा तो शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं हो सकेगा।

वहीं, पेंशनरों को भी होली के पूर्व पेंशन का भुगतान नहीं हो सकेगा। बता दें कि विश्वविद्यालय के सेवानिवृत कर्मियों के जनवरी और फरवरी माह के पेंशन का भुगतान नहीं हो सका है।

टीएमबीयू के सीनेट सदस्य सह कर्मचारी संघ के सचिव रंजीत यादव ने बताया कि रंगों का त्योहार होली में अब गिनती के दिन बचे हैं। अभी वेतन मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। 20 मार्च को राजभवन में बैठक बुलाई गई है। जिसमें शिक्षा विभाग के सचिव को भी बुलाया गया है। उम्मीद है कि उस बैठक में कोई निर्णय हो जाए।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher News: 9 बजकर 5 मिनट... इस टाइम को नोट कर लें शिक्षक, स्कूल पहुंचते ही सबसे पहले करना है ये काम

ये भी पढ़ें- KK Pathak Angry: केके पाठक को फिर आया गुस्सा..! अचानक पहुंच गए निरीक्षण करने, प्रभारी पर ठोका 50 हजार का जुर्माना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.