Move to Jagran APP

Bihar: बांका के सरकारी स्कूल पर पड़ी चोरों की नजर, MDM का राशन पूरा साफ, टेबल-कुर्सी और पंखा तक नहीं छोड़ा

Banka News बांका के धौरी-साहबगंज मुख्यमार्ग स्थित मध्य विद्यालय बड़हरा पर चोरों की नजर इस कदर पड़ी है कि अब तक इस स्‍कूल में दो चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। इस बार तो चोरों ने हद करते हुए एमडीएम से लेकर हर एक चीज पर हाथ साफ कर दिया।

By Kundendru Kumar SinghEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 01 Feb 2023 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 08:31 PM (IST)
Bihar: बांका के सरकारी स्कूल पर पड़ी चोरों की नजर, MDM का राशन पूरा साफ, टेबल-कुर्सी और पंखा तक नहीं छोड़ा
बेलहर के बड़हरा स्कूल में चोरी घटना बाद बिखरा सामान और विरोध प्रदर्शन करता छात्र

बेलहर (बांका), संवाद सूत्र: धौरी-साहबगंज मुख्यमार्ग स्थित मध्य विद्यालय बड़हरा के कार्यालय कक्ष का ताला तोड़कर मंगलवार रात को अज्ञात चोरों ने हजारों रुपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली। घटना की सूचना बुधवार सुबह स्कूल के प्रधानाध्यापक जयप्रकाश नारायण को ग्रामीणों से मिली। इसके बाद उन्‍होंने सरपंच प्रतिनिधि कुणाल कुमार और मुखिया प्रतिनिधि पप्पू सिंह को घटना से अवगत कराया।

loksabha election banner

ग्रामीणों को चोरी की सूचना पर स्कूल परिसर में ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं की भीड़ लग गई। छात्रों ने विरोध- प्रदर्शन करते हुए चोरों की अविलंब गिरफ्तारी और सामान बरामदगी की मांग की। घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने बड़े आराम से कार्यालय कक्ष के विद्युत तार को काटा, फिर इसके बाद कमरे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश करने की आशंका जताई जा रही है।

ये सामान ले गए चोर, तोड़फोड़ भी की

प्रधानाध्यापक ने बताया कि चोर गेहूं की फसल लगे खेत के रास्ते टूटी हुई चारदीवारी को पारकर स्कूल के अंदर आया है, जिसके कदमों के निशान भी हैं। चोरों ने वाईफाई एंटीना, सिस्टम, पांच बिजली पंखा, एक सिलाई मशीन, एक हारमोनियम, एक ढोलक, एक एमसीबी बोर्ड, आहूजा कंपनी का एक बाजा सेट, पांच कुर्सी, खेलकूद का सामान, पठन पाठन के लिए रखी गई कक्षा एक से पांच तक की किट, नौ पीस दरी, एमडीएम सामग्री में 10 किलोग्राम चना दाल, 10 किलोग्राम मसूर दाल, पांच लीटर सरसों तेल, तीन पैकेट सोयाबीन बड़ी आदि सामान ले गए। वहीं, गोदरेज और ट्रंक को भी तोड़कर अधिकतर सामानों को बिखेर दिया। बता दें कि यह चोरी की दूसरी घटना है, जिसकी लिखित शिकायत की गई है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-  दरभंगा पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड: आरोपी डब्ल्यू सिंह 7 साल बाद गिरफ्तार, साली की शादी में आया था मुजफ्फरपुर

यह भी पढ़ें- Bihar: आरा में 10 हजार की घूस लेते रंगेहाथ धराया न्याय सचिव, पटना से आई निगरानी टीम ने की कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.