Move to Jagran APP

Bihar: आरा में 10 हजार की घूस लेते रंगेहाथ धराया न्याय सचिव, पटना से आई निगरानी टीम ने की कार्रवाई

Bihar Corruption पटना से भोजपुर जिले में आई निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को न्याय सचिव मंतोष कुमार राम को जगदीशपुर से घूस लेते रंगे हाथों धर दबोचा। जगदीशपुर प्रखंड के हेतमपुर गांव निवासी न्याय सचिव को करीब दस हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 01 Feb 2023 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 04:19 PM (IST)
Bihar: आरा में 10 हजार की घूस लेते रंगेहाथ धराया न्याय सचिव, पटना से आई निगरानी टीम ने की कार्रवाई
जगदीशपुर प्रखंड के हेतमपुर गांव निवासी न्याय सचिव मंतोष कुमार को करीब दस हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है।

आरा, जागरण टीम। पटना से भोजपुर जिले में आई निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को ग्राम कचहरी सचिव (न्याय सचिव)  मंतोष कुमार राम को जगदीशपुर से घूस लेते रंगे हाथों धर दबोचा। जगदीशपुर प्रखंड के हेतमपुर गांव निवासी न्याय सचिव मंतोष कुमार को करीब दस हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है। निगरानी की टीम ने जगदीशपुर प्रखंड कार्यालय के समीप से न्याय सचिव को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि घूसखोर न्याय सचिव नगर के वार्ड नंबर चार स्थित महिला कॉलेज के पीछे स्थित किराए के मकान में अंचल कार्यालय से संबंधित काम का निपटारा  कर रहा था, तभी घूस लेते निगरानी की टीम ने दबोच लिया। जानकारी के अनुसार, मंतोष कुमार राम जगदीशपुर अंचल के राजस्व कर्मचारी के साथ दाखिल-खारिज सहित जमीन संबंधी अन्य कामों का निपटारा करता था।

पिछले महीने पकड़ा गया था श्रम विभाग का पदाधिकारी 

पिछले महीने नौ जनवरी को पटना से आई निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने आरा से श्रम विभाग के प्रवर्तन पदाधिकारी (एलईओ) राणा कुमार को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था । घूस की यह रकम कन्या विवाह योजना की राशि देने की एवज में ली जा रही थी। गिरफ्तार प्रखंड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी  मूल रूप से वैशाली के गरोल के निवासी थे, जो वर्तमान में पटना के कंकड़बाग में परिवार के साथ रहते थे।

बताया जाता है कि राणा की राजनीतिक गलियारे में भी काफी पहुंच थी। राणा के पास आरा और शाहपुर दोनों जगह का प्रभार था। कन्या विवाह योजना में महिला की शिकायत पर पकड़े गए थे। आरा शहर के धनुपरा सुकांती देवी ने निगरानी विभाग, पटना में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद निगरानी टीम ने रेकी करने के बाद घूसखोर अफसर को दबोचा था। इस घटना के बाद अब न्याय सचिव पर निगरानी की कार्रवाई का जिले में लगातार दूसरा मामला है। गिरफ्तार सचिव  हेतमपुर पंचायत में ग्राम कचहरी सचिव पद पर कार्यरत है।

यह भी पढ़ें- जिस बेटे के लिए सलामती की प्रार्थना करती थी मां, उसी ने पीट-पीटकर ली जान; गलत संगत को लेकर लगाई थी फटकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.