Move to Jagran APP

'मां-बाप से कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन...' लालू-तेजस्वी पर PM का डायरेक्ट अटैक, 'मोदी की गारंटी' पर भरी हुंकार

PM Modi Jansabha in Bihar प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा इलेक्शन का शंखनाद करने के लिए बिहार के औरंगाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी की इस जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम दिग्गज मौजूद रहे। पीएम मोदी ने जनसभा में अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुर कुछ इस अंदाज में की। पीएम मोदी ने कहारउवा सब के प्रणाम करइतही औरंगाबाद के धरती के नमन करइत ही...

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 02 Mar 2024 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 05:14 PM (IST)
'मां-बाप से कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन...' लालू-तेजस्वी पर PM का डायरेक्ट अटैक।

जागरण टीम, औरंगाबाद। PM Modi Bihar Visit । पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती पर आना मेरे लिए बेहद खास है। जननायक कर्पूरी ठाकुर को मैंने भारत रत्न दिया। इसकी खुशी हर जगह है। पीएम मोदी (PM Modi In Bihar) ने दावा किया कि हम जिस भी काम की शुरुआत करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं। यही मोदी की गारंटी है।

loksabha election banner

बिहार में एक बार फिर एनडीए सरकार (NDA Government In Bihar) बनने पर पीएम मोदी (PM Modi Speech) ने कहा कि बिहार ने एक बार फिर डबल इंजन की रफ्तार भी पकड़ ली है। एनडीए की सरकार बनने के कारण बिहार उत्साह और आत्मविश्वास से भर गया है। आपके चेहरों की ये चमक बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरों पर हवाइयां उड़ा रही है।

मां-बाप से पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन...

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi in Aurangabad) ने कहा कि बिहार में एनडीए की शक्ति बढ़ने से परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना यह है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकारों के कामों का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं होती है।

एक वो दौर था और एक आज का दौर है...

बिहार में लालू यादव (Lalu Yadav) के राज पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वो समय था जब बिहार के लोग अपने घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है जब बिहार में टूरिज्म की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। राज्य के युवा अपना स्कील डेवलप कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने राज्य की जनता को भरोसा दिलाया कि अब बिहार को पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। बिहार के 90 लाख किसानों किसान सम्मान योजना का लाभ ले रहे हैं।

बिहार को मिल रही आधुनिक ट्रेनें

रेल मंत्रालय द्वारा किए जा रहे काम पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं। इसके अलावा, अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। लेकिन बिहार में एक ऐसा भी दौर था जब राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को बिहार को छोड़कर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा।

'मोदी की गारंटी' पर पीएम मोदी की हुंकार

'मोदी की गारंटी' (Modi Ki Garanti) पर लोगों को विश्वास दिलाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार का विकास होगा,यह मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून का राज हो, यह मोदी की गारंटी है। बहन-बेटियों को अधिकार मिले,ये मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन सभी गारंटियों को पूरा करने, विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है। अपने संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास दिलाते हुए कहा, "हम विकसित बिहार बनाने के लिए कृतसंकल्पित हैं। विकास का उत्सव मनाइए, मोबाइल का लाइट जलाइए।"

यह भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी को पहनाई जा रही थी माला, बगल में खड़े नीतीश का प्रधानमंत्री ने यूं खींच लिया हाथ; Video

PM Modi Bihar Visit: 'हम अब इधर-उधर नहीं होंगे...', CM नीतीश बोलते रहे पीएम मोदी ठहाका लगाते रहे; देखें Video

PM Modi Aurangabad Visit Live: 'मां-बाप से कुर्सी तो मिल जाती है लेकिन...', पीएम मोदी ने तेजस्वी-तेजप्रताप को खूब सुनाया

PM Suryodaya Yojana : सोलर पैनल पर भारी-भरकम सब्सिडी दे रही मोदी सरकार, इस वेबसाइट पर आज ही करें ऑनलाइन आवेदन

Mahashivratri 2024: 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ सिद्धयोग, पूजा करने की सही विधि से मिलेगा पूर्ण फल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.