Move to Jagran APP

Special Train: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देख लें रूट, टाइमिंग और सबकुछ

Anand Vihar Jogbani Train गर्मी में यात्रियों की बढ़ती वेटिंग लिस्ट को देखते हुए रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनें चला रहा है जिससे यात्री आरामदायक सफर का आनंद ले सकें। इस बीच बिहार से दिल्ली के लिए भी कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। वहीं जोगबनी से आनंद विहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है जो कुल 9 ट्रिप चलेगी।

By Prashant Prashar Edited By: Shashank Shekhar Mon, 22 Apr 2024 04:35 PM (IST)
Special Train: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देख लें रूट, टाइमिंग और सबकुछ
Special Train: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देख लें रूट, टाइमिंग और सबकुछ (फोटो- जागरण)

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)।  Anand Vihar Jogbani Train यात्रियों की भारी भीड़ के दवाब को देखते हुए प्रचंड गर्मी में उन्हें राहत देने के उद्देश्य से रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार-जोगबनी के बीच ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की घोषणा की है। इस आशय की अधिसूचना भी जारी कर दी है।

ट्रेन संख्या 04010 समर स्पेशल आनंद विहार से आगामी 30 अप्रैल से 25 मई के बीच प्रत्येक मंगलवार को जोगबनी के लिए चलेगी, जबकि ट्रेन संख्या 04009 के रूप में प्रत्येक बृहस्पतिवार को जोगबनी से आनंद विहार को लौटेगी।

कुल नौ ट्रिप चलेगी यह ट्रेन

कुल नौ ट्रिप वाली यह ट्रेन आनंद विहार से रात्रि 11:45 पर रवाना होगी, जो गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, बस्ती, देवरिया, सिवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी ,कटिहार होते हुए बृहस्पतिवार को अहले सुबह 5:20 पर जोगबनी पहुंचेगी।

वहां से प्रातः 9 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी तथा शुक्रवार को सांयकाल 4:05 पर आनंद विहार पहुंचेगी। आनंद विहार से आने के क्रम में यह ट्रेन प्रातः 4:40 में फारबिसगंज पहुंचकर 4:45 पर जोगबनी के लिए खुलेगी तथा वापसी में प्रातः 9:20 पर फारबिसगंज पहुंचकर 9:25 पर आनंद विहार के लिए खुलेगी।

ट्रेन में 18 कोच स्लीपर क्लास के होंगे

इस ट्रेन में 18 कोच स्लीपर क्लास के होंगे, जबकि दो सामान्य श्रेणी के, तथा भाड़ा स्पेशल फेयर होगा। इसका आरक्षण रेलवे कंप्यूटरीकृत आरक्षण प्रणाली में उपलब्ध है।

रेलवे बोर्ड द्वारा इस समर स्पेशल ट्रेन को चलाए जाने की घोषणा का कटिहार मंडल की रेल परामर्शदात्री सदस्य विनोद सरावगी, एसोसिएशन के सदस्य बछराज राखेचा, सदस्य राकेश रोशन, रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष मांगीलाल गोलछा, आजातशत्रु आदि ने हर्ष प्रकट करते हुए रेल प्रशासन के प्रति आभार जताया है।

ये भी पढ़ें- 

Patna To New Delhi Special Train : पटना और दरभंगा से आज नई दिल्ली के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, ये है टाइम-टेबल

Train Cancelled : आज आसनसोल-झाझा रूट पर 10 घंटे नहीं चलेगी ट्रेन, कई गाड़ियां रद्द; ये है कारण