Move to Jagran APP

सुपरबाइक्स के हैं शौकीन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर... कीमत से लेकर इंजन में दमदार

TOP 5 Superbikes भारतीय बाजार में सुपर बाइक की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। हालाकिं ये काफी महंगी होती है फिर भी लोगों में इन बाइक्स का क्रेज देखने को मिलता है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 18 Mar 2023 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 02:40 PM (IST)
सुपरबाइक्स के हैं शौकीन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर... कीमत से लेकर इंजन में दमदार
सुपरबाइक्स के है शौकीन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटोमोबाइल मार्केट भारत में काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है, उसके तर्ज पर मार्केट में कंपनियां लोगों के पसंद और डिमांड के हिसाब से बाइक को बना रही है। अगर टू -व्हीलर की बात की जाएं तो इंडिया में सुपर बाइक का क्रेज दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इनकी कीमत अधिक होने के बाद भी लोगों को ये काफी अधिक पसंद आती है। अगर आप भी अपने लिए एक नई सुपर बाइक को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारत में सबसे अधिक पॉपुलर बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं।

loksabha election banner

Kawasaki Ninja H2

कावासाकी निन्जा H2 भारतीय बाजार में अभी सबसे महंगी सुपर बाइक में एक से है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 79.90 लाख रुपये है और ये करीब 1 करोड़ तक जाती है। इस मोटरसाइकिल के पावर की बात करें तो ये 998 सीसी की है। बाइक में 6 स्पीड का रिटर्न ट्रांसमिशन है जो इसके गियर शिफ्ट को स्मूथ और लॉन्ग ट्रैक देता है।  अब इस बाइक की माइलेज 18 किमी. प्रति लीटर की है।  

Suzuki Hayabusa

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक सुपर बाइक मौजूद है। सुजुकी की पूरे विश्व में फेमस हायाबुसा इंडिया फेवरेट सुपरबाइक में से एक है। इस मोटरसाइकिल में 1340 सीसी का सुपर पावरफुल इंजन मिलता है जो 187.3 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 16.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

BMW S 1000RR  

बीएमडब्ल्यू की फ्लैगशिप मोटरसाइकिलों में से एक1000RR है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 20.25 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस मोटरसाइकिल में 999 सीसी का इंजन मिलता है जो 162.26 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

Ducati Panigale V4

भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल की कीमत 27.41 लाख रुपये है। लोग इस बाइक को इसके लुक के कारण अधिक पसंद करते हैं। इसके कारण ही ये पॉपुलर है। मोटरसाइकिल में 1103 सीसी का इंजन है जो 212 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। मोटरसाइकिल की खास बात इसकी टॉप स्पीड और पिकअप है।

Honda Cbr1000RR

आपको बता दें, जब भी ट्रेडिशनल सुपर बाइक की बात होती है तब इस बाइक का नाम पहले आता है। भारतीय बाजार में ये मोटरसाइकिल लोगों के दिलो पर कई सालों से राज करते आ रही है। सीबीआर 1000 आर आर का नया वेरिएंट अब मार्केट में है। इसकी एक्स -शोरूम कीमत 23.74 लाख रुपये है। इसमें 1000 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन आता है जो 215 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.