Move to Jagran APP

Volkswagen Ameo का कॉर्पोरेट एडिशन लॉन्च, कीमत Rs 6.99 लाख रुपये से शुरू

Volkswagen Ameo Corporate edition सिर्फ Highline Plus वेरिएंट में उपलब्ध है और कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 6.69 लाख रुपये से शुरू की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 05:02 PM (IST)
Volkswagen Ameo का कॉर्पोरेट एडिशन लॉन्च, कीमत Rs 6.99 लाख रुपये से शुरू
Volkswagen Ameo का कॉर्पोरेट एडिशन लॉन्च, कीमत Rs 6.99 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Volkswagen India ने Ameo सबकॉम्पैक्ट सेडान का स्पेशल एडिशन Ameo Corporate edition लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि वह कॉर्पोरेट और कारोबारी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी। Ameo Corporate edition सिर्फ Highline Plus वेरिएंट में उपलब्ध है और कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 6.69 लाख रुपये से शुरू की है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रखी है।

loksabha election banner

Ameo कॉर्पोरेट एडिशन में फीचर्स के तौर पर हाईलाइन प्लस वेरिएंट के सभी फीचर्स दिए हैं। यह कार 5 कलर्स - Lapiz Blue, Reflex Silver, Candy White, Toffee Brown और Carbon Steel में आती है। फॉक्सवैगन एमियो के सभी वेरिएंट्स स्टैंडर्ड डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS के साथ आती हैं। इसके अलावा Ameo में फीचर्स के तौर पर क्रूज कंट्रोल, रेन सेन्सिंग वाइपर्स के साथ स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट्स और डायनामिक टचस्क्रीन मल्टीमीडिया म्यूजिक सिस्टम के साथ एप्पकनेक्ट, ऑटो एयर-कंडीशनिंग सिस्टम दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Ameo में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,200 rpm पर 76Ps की पावर और 3,000-4,300 rpm पर 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। वहीं, दूसरी ओर 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन 4,000 rpm पर 110Ps की पावर और 1500-3000 rpm पर 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Ameo कॉर्पोरेट एडिशन के लॉन्च के दौरान Volkswagen Passenger Cars के डायरेक्टर, Steffen Knapp ने कहा, "मेड-इन-इंडिया और मेड-फॉर-इंडिया Ameo को विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए विकसित किया गया है। यह सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स से भरी कॉन्पैक्ट सेडान में जर्मन इंजीनियरिंग का एक सच्चा टेस्टामेंट है। Ameo Corporate edition के माध्यम से हम इन सभी ग्राहकों को सेफ्टी, क्वालिटी और फन-टू-ड्राइव अनुभव के विश्व स्तर मानकों की पेशकश करना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें:

Maruti Celerio बनी ग्राहकों की पसंद, साल भर में बिकीं 1 लाख से ज्यादा कारें

Hero Motocorp वोट डालने पर दे रही है बड़ा तोहफा, फ्री में होगी बाइक की धुलाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.