मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nexon की 1 लाख बिक्री के मील के पत्थर को हासिल करते हुए Tata Motors ने अपनी Nexon का Kraz और Kraz+ वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.58 लाख से 8.18 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 8.48 से 9.18 लाख रुपये रखी है। Kraz लिमिटेड-एडिशन को कंपनी ने Nexon XM (Rs 7.49-8.34 लाख) और XT ट्रिम्स (Rs 8.10-8.91 लाख) के बीच पॉजिशन किया है। कंपनी ने इसके इंटीरियर में कुछ छोटे कॉस्मैटिक बदलाव के एक्सटीरियर में नया डुअल-टोन ब्लैक पेंट स्कीम के साथ एक सिल्वर रूफ शामिल की है। वहीं, विंग मिरर्स, एलॉय व्हील्स और फ्रंट ग्रिल पर चमकदार ऑरेंज शेड दी गई है।

Nexon Kraz के इंटीरियर में भी समान ऑरेंज कलर की शेड सीटों और AC वेंट्स पर भी दी हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और डोर्स पर पियानो ब्लैक ट्रिम शामिल है। Kraz+ वेरिएंट कार के सेंट्रल कंसोल पर बेहतर बैजिंग दी है। Nexon Kraz को कंपनी ने Nexon XM वेरिएंट के आधार पर बनाया है और इसमें Harman वाले चार-स्पीकर इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ क्षमता और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें 12V आउटलेट, फॉलो-मी होम हेडलैंप्स और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें स्टील व्हील्स और स्पेशल एडिशन व्हील कवर्स भी दिए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Kraz और Kraz+ वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड Nexon ट्रिम्स वाले समान 110hp वाला पेट्रोल मिल और 110hp वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें:

Tata Motors, Ford और Renault की इन गाड़ियों पर मिल रहा भारी भरकम डिस्काउंट

Renault Duster AMT Travelogue: दिल्ली से जिम कॉर्बेट तक कुछ यूं रहा सफर

 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप