नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Sandhar Amkin इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय बाजार में 2-व्हीलर हेल्मेट्स लॉन्च किया है। कंपनी ने इन हेल्मेट्स को चार वेरिएंट में लॉन्च किया है इनमें OX10, OX11 और FX MAX शामिल हैं। इन हेल्मेट्स को यूवी रेसिस्टेंट पेंट किया गया है। इसके अलावा बारिश को ध्यान में रखते हुए इन हेल्मेट्स में वाटर टाइट इंटरफेस वाइजर दिया गया है। हेलमेट की मजबूती के लिए कॉम्पैक्ट डिजाइन स्ट्रक्चर है। कंपनी का दावा है कि यूजर्स की सुरक्षा को लेकर इस हेल्मेट पर काफी काम किया गया है।

दो नए Mavox मॉडल इनमें फुल फेस और ओपेन-फेस हेल्मेट शामिल है। इनकी कीमत 1,485 से 3,000 रुपये तक के बीच है। ये हेल्मेट कंपनी ने मानेसर प्लांट में बनेंगे। कंपनी का लक्ष्य सालाना 20 लाख हेलमेट बनाने का है। इसको लेकर कंपनी की तरफ से 25 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

हेल्मेट्स की लॉन्च पर Sandhar Amkin इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आयुशमान मेहता ने कहा, ‘हालांकि भारत में प्रमाणित दोपहिया हेलमेट को बढ़ावा देने के प्रयास हो रहे हैं, लेकिन हमें इसे लेकर लंबा रास्ता तय करना है। इसमें आश्चर्य नहीं है कि भारत में ज्यादातर दोपहिया हादसों की वजह से सिर में चोट आती है। ऐसी स्थिति में हेलमेट एक अहम किरदार निभाते हैं। हमने एक अच्छे और मजबूत हेल्मेट की मांग को पूरा करने की कोशिश की है।’

Sandhar टेक्नोलॉजी लिमिटेड के को-चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर जयंत डावर ने कहा, "हम ऐसे प्रोडक्ट को बनाने में लगातार कुछ नया करेंगे जो स्टाइल, सुरक्षा और सुगमता का मायने में खरा उतरे।"

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप