नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। KTM RC 200, RC 390 GP Edition: स्पोर्टी बाइक्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी केटीएम (KTM) ने त्योहारी सीजन में अपनी दो रेसर बाइक को लॉन्च कर दिया है। ये आरसी 200 और आरसी 390 जीपी एडिशन रेसर बाइक हैं, जिसे मोटोजीपी (MotoGP) रेसर बाइक के आधार पर बनाया गया है। एक तरफ जहां RC 200 GP की कीमत 2.15 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, RC 390 GP बाइक को 3.16 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है।

KTM RC 200 बाइक

KTM RC 200 के जीपी एडिशन बाइक की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड RC 200 बाइक से पावरट्रेन को साझा किया गया है। नई बाइक को 199.5cc वाला लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 25hp की पावर और 19.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।

डिजाइन और लुक के मामलें में नई बाइक को सिग्नेचर केटीएम ऑरेंज में कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक स्टिकर्स के साथ फिनिश किया गया है। इसके अलावा, बाइक में ब्लैक-आउट फ़िनिश, ऑल-ब्लैक कास्ट अलॉय रिम्स और लेयर्ड फ़ेयरिंग पर चलने वाला एक बड़ा ब्लैक केटीएम लोगो शामिल है।

KTM RC 390 GP Edition

KTM RC 200 GP एडिशन की तरह ही RC 390 GP एडिशन को भी इसके बेस मॉडल की तरह काफी हद तक बनाया गया है। यह बाइक 373.2cc के लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा जनरेट होती है। यह इंजन 43.5hp की पावर और 37Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। पिछले मॉडल की तरह ही इस बाइक में भी 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

390 GP एडिशन बाइक में फेयरिंग पर स्पेशल डिकल्स के साथ ऑरेंज फिनिश और नए फ्रंट फेंडर को शामिल किया गया है। इसके अलावा, इसमें डुअल-चैनल एबीएस, एलईडी हेडलाइट्स, 17-इंच अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। ब्रेकिंग के लिए 320mm के डिस्क अप फ्रंट ब्रेक और रियर में 230mm का डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है। वहीं, यह बाइक 173 किग्रा वजन के साथ आती है।

ये भी पढ़ें-

Hero स्कूटरों और मोटरसाइलिकों के चाहने वालों के लिए आई खुशखबरी! इस दिवाली लॉन्च हो रहे हैं 8 नए मॉडल्स

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट