नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Upcoming Two-Wheelers: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) बाजार में अपनी पकड़ बनाने के लिए जोरदार तैयारी कर रही है। हर सेगमेंट के ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हीरो अगले महीने 8 नए मॉडल्स को लॉन्च करने वाली है। त्योहारी सीजन में हर सेगमेंट के ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक मॉडल्स लाने से हीरो को अपनी बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

ज्यादा मांग की है उम्मीद- हीरो

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य विकास अधिकारी रंजीवजीत सिंह ने कहा कि खास क्षेत्रीय बाजारों में विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस त्योहारी सीजन के दौरान बहुत अधिक मांग की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि उनका ब्रांड बाधाओं के बिना त्योहारी सीजन का लाभ उठाते हुए ग्रामीण बाजारों में "पेंट-अप" मांग को पूरा करने में सक्षम होगा।

7 अक्टूबर को आ रहा है पहला मॉडल

कुछ समय पहले ही हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की थी कि वह 7 अक्टूबर को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इसे कंपनी के सब-ब्रांड Vida के तहत लॉन्च किया जाएगा। Vida ई-स्कूटर एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में पेश किया जा सकता है, जिसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे हो सकती है। वहीं, राइवल्स की तुलना में इसे अधिक रेंज, सेफ्टी और परफॉर्मेंस के साथ पेश किया जा सकता है। कीमत के मामलें में इसे 1 लाख रुपये या उससे कम की कीमत पर उतारा जा सकता है।

Hero Maestro Xoom 110

इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा, हीरो का फ्यूल इंजन वाला मॉडल भी भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है। उम्मीद है कि Hero Maestro Xoom 110 को नए मॉडल के रूप में देखा जा सकता है,क्योंकि इसे हाल ही में टेस्ट करते देखा गया है। पहले मिली स्पाई तस्वीरों में हीरो के अपकमिंग मॉडल में नया फ्रंट एंड, शार्पर बॉडीवर्क, क्रोम एक्सेंट, 12-इंच फ्रंट और रियर अलॉय व्हील, जैसे डिजाइन देखने को मिलते हैं। लाइटिंग फीचर्स के लिए इस स्कूटर को चिकना एलईडी हेडलाइट यूनिट, कॉर्नर बेंडिंग लाइट्स, नए एलईडी डीआरएल और एक नया एलईडी टेल लैंप मिल सकता है। वहीं, ग्राहकों को इसमें ब्लूटूथ के साथ एक डिजिटल कंसोल फीचर्स भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें-

Credit Score For Car Loan: इस दिवाली लोन लेकर खरीदना चाहते है कार? जान लें कितना क्रेडिट स्कोर होना है जरूरी

Toyota Hyryder SUV खरीदने का सुनहरा मौका, 1.75 लाख रुपये देकर घर ले जाएं ये शानदार गाड़ी, होगी बस इतनी EMI

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट