Move to Jagran APP

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Best Mileage Bike अगर आप कम कीमत पर एक शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको इस लिस्ट में पांच सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले मोटरसाइकिलों के बारें में बता रहे हैं। पूरी लिस्ट नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 05:10 PM (IST)
Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक
Best mileage bike to buy in this Diwali 2022

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 5 Mileage Bikes: इस त्योहारी सीजन में अगर आप एक शानदार लुक वाली बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि लुक और स्पीड के अलावा बाइक को बेहतर माइलेज देना भी जरूरी है। जानकारी के लिए माइलेज किसी भी गाड़ी के ईंधन दक्षता को दिखाती है, कि वह गाड़ी एक लीटर में कितने किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। एक शानदार माइलेज वाली गाड़ी हर किलोमीटर में आपके बहुत से पैसे बचा सकती है। तो चलिए देखते हैं कि भारत में सबसे ज्यादा माइलेज वाली मगर किफायती मोटरसाइकिलें कौन सी हैं।

loksabha election banner

TVS Radeon

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम TVS Radeon बाइक का आता है। इस बाइक में 109.7 cc के जबरदस्त इंजन को रखा गया है जो 8.08 bhp की पावर और 8.7 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक में ट्रांसमिशन के लिए 4-स्पीड गियरबॉक्स को रखा गया है। वहीं, यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसके बेस मॉडल की कीमत 59,925 रुपये है।

Bajaj CT 110

बेस्ट माइलेज वाली बाइक रेंज में बजाज सीटी 110 मॉडल का नाम भी आता है। यह बाइक 115.45 cc के पावर के साथ आती है और यह 70 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है। वहीं, इसके परफ़ॉर्मेंस की बात करें तो यह 8.44 bhp की पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। बाइक की कीमत 66,718 रुपये हैं।

Bajaj Platina 110

इस लिस्ट में दूसरा नाम भी बजाज के बाइक का ही आता है। बजाज प्लेटिना 110 एक लीटर पेट्रोल में 70 किमी प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है और इसकी कीमत 66,718 रुपये हैं। बजाज प्लेटिना 110 में ग्राहकों को 115.45 cc का इंजन मिलता है जो 8.44 bhp की पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा, इस बाइक में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है।

TVS Sport

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइकों की लिस्ट में TVS Sport भी है। यह एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसमें 109.7 cc का इंजन मिलता है। कितम के मामलें में TVS स्पोर्ट्स 61,568 रुपये के साथ आती है।

Bajaj Platina 100

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइकों की रेंज में सबसे ऊपर बजाज की प्लेटिना 100 बाइक है। इस मॉडल को एक लीटर पेट्रोल में 72 किलोमीटर तक की दूरी तय करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस बाइक को आप 52,734 रुपये में खरीद सकते हैं और इसमें 102 cc का इंजन मिलता है जो 7.9 bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है।

 ये भी पढ़ें-

Credit Score For Car Loan: इस दिवाली लोन लेकर खरीदना चाहते है कार? जान लें कितना क्रेडिट स्कोर होना है जरूरी

Toyota Hyryder SUV खरीदने का सुनहरा मौका, 1.75 लाख रुपये देकर घर ले जाएं ये शानदार गाड़ी, होगी बस इतनी EMI


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.