Move to Jagran APP

Honda ने लॉन्च किया Amaze का Ace एडिशन, कीमत Rs 7.89 लाख से शुरू

Honda Amaze Ace एडिशन टॉप ग्रेड VX वेरिएंट डीजल और पेट्रोल दोनों पर आधारित है और यह 3 कलर विकल्प - रेडिएंट रेड ल्यूनर सिल्वर और व्हाइट ऑर्चिड पर्ल पर उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 09:35 AM (IST)
Honda ने लॉन्च किया Amaze का Ace एडिशन, कीमत Rs 7.89 लाख से शुरू
Honda ने लॉन्च किया Amaze का Ace एडिशन, कीमत Rs 7.89 लाख से शुरू

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda को अपनी Amaze से काफी उम्मीदे हैं और भारत में इसे लॉन्च करने के बाद 13 महीनों में ही कंपनी कार की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। इसी सफलता को देखते हुए अब Honda ने अपनी Amaze का स्पेशन Ace एडिशन लॉन्च किया है। Ace एडिशन टॉप ग्रेड VX वेरिएंट डीजल और पेट्रोल दोनों पर आधारित है और यह 3 कलर विकल्प - रेडिएंट रेड, ल्यूनर सिल्वर और व्हाइट ऑर्चिड पर्ल पर उपलब्ध है। Ace एडिशन के Amaze के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.89 लाख रुपये से लेकर 8.72 लाख रुपये तक है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 8.99 लाख रुपये से लेकर 9.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक है।

loksabha election banner

Honda Amaze Ace एडिशन में कुछ विशेष फीचर्स जैसे स्टाइलिश ब्लैक एलॉय व्हील्स, एक ब्लैक ट्रंक स्पॉयलर, सीट कवर्स के साथ Ace एडिशन की ब्रांडिंग, फ्रंट रूम लैंप, ब्लैक डोर वाइजर, डोर एज गार्निश और एक Ace एडिशन एम्बेलम दिया गया है।

Honda Amaze के पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन के ऑटोमैटिक वेरिएंट की मजबूत डिमांड है। कंपनी का कहना है कि 20% Amaze के ग्राहक ऑटोमैटिक वेरिएंट की तरफ रुख मोड़ रहे हैं और यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। Amaze सबकॉम्पैक्ट सेडान कंपनी के लिए एक मजबूत बिक्री वाली कार है और HCIL की कुल बिक्री में इसकी 52% की हिस्सेदारी रही रहती है।

Honda Amaze में पावर के लिए 1.2-लीटर SOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 88.76 bhp की पावर और 110 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन डीजल इंजन 98.63 bhp की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, CVT डीजल इंजन 78.9 bhp की पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें:

बिना पैडल मारे 65 km चलती है यह साइकिल, पासवर्ड से होती है अनलॉक

James Bond की Aston Martin होगी नीलाम, तमंचे और मशीन गन से लैस है कार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.