नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। James Bond की 1965 में बनी Aston Martin DB5 की नीलामी होने जा रही है। नीलामी में इसे 60 लाख डॉलर (करीब 42 करोड़ रुपये) मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें, यह कार जेम्स बॉन्ड के विशेष उपकरण मशीन गन, बुलेटप्रूफ विंड स्क्रीन से लैस है। एस्टन मार्टिन उस युग के तीन जीवित "James Bond" कारों में से एक है और विशेष रूप से उन दो में से एक है जो थंडरबॉल को बढ़ावा देने वाले दौरे के लिए बनाया गया था। इसमें फुल बॉन्ड मोडिफिकेशन्स में एक तमंचा, .30 कैलिबर मशीन गन को प्रत्येक फेंडर, व्हील-हब माउंटेड टायर-स्लैशर्स, पैसेंजर सीट इंजेक्शन सिस्टम, रिवॉल्विंग लाइसेंस प्लेट्स और काफी कुछ शामिल किया गया है।

इस वाहन को सबसे पहले 1969 में बेचा जा रहा है, जो मूल रूप से Tennessee में स्मोकी माउंटेन कार म्यूजियम द्वारा खरीदी जाने से पहले एक कलेक्टर द्वारा खरीदी गई थी, जहां 35 सालों तक प्रदर्शित किया गया था। इसे आखिरी बार 2006 में बेचा गया था और 2012 में पूरी तरह से बहाल कर दिया गया था, जिसका मतलब है कि यहां Bond मोडिफिकेशन परिचालन योग्य हैं।

यह स्पेसिफिक वाहन वास्तव में कभी भी बॉन्ड फिल्मों में ऑन-स्क्रीन दिखाई नहीं दिया और यह कुल चार गोल्डफिंगर-स्पेसिफिकेशन्स DB5s में से तीसरा है। 1997 में चुराए गए चार में से पहले को नहीं देखा गया था, जबकि उनमें से एक को 2010 में नीलाम किया गया था और ओहियो में निजी कार संग्रहालय में प्रदर्शन के लिए मौजूद है।

अगस्त की नीलामी से पहले DB5 लोगों को अपने लिए "The Most Famous Car in the World" देखने का अवसर प्रदान करेगा। इसके लिए तिथियों और स्थानों की घोषणा की जानी है।

यह भी पढ़ें:

Tata Tigor में शामिल हुए दो नए ऑटोमैटिक वेरिएंट्स, जानें कीमत

Renault Triber पेश होने से पहले हुई टीज, Kwid और Duster के बीच होगी पॉजिशन

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey