नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी Tempus ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक Titan R पेश की है। इस बाइक को इलेक्ट्रिक से ज्यादा विंटेज मोटरसाइकिल का फील मिल रहा है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि यह ऑफिस आने जाने के लिए एक परफेक्ट बाइक है और इससे घूमने के अलावा ऑफरोडिंग भी की जा सकती है।

मेटल बॉडी का किया गया इस्तेमाल

Titan R में ओल्ड एज टेस्टेड मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और इसके फ्रेम को एयरक्राफ्ट ग्रेड स्टील से बनाया गया है और इसके स्लिम स्ट्रक्चर में गैस टैंक जैसा दिखने वाला टैंक लगाया गया है जिसके पीछे लेदर सीट दी गई है। इसके अलावा कंपनी ने इस ई-बाइक के फ्रंट में दो बड़ी LED लाइट का इस्तेमाल किया है, जबकि रियर में दो छोटी-छोटी मॉडर्न लुक वाली टेललाइट लगाई गई है।

पासवर्ड से चालू होता है इग्निशन

क्लासिक कैफे रेसर जैसी दिखने वाली इस ई-बाइक में पासवर्ड प्रोटेक्शन इग्निशन सिस्टम दिया गया है, जिससे इस बाइक का चोरी होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। इसके अलावा बाइख में कलर LCD डिस्प्ले दी गई है, जो टाइम, स्पीड, रेंज और बैटरी परसेंटेज की जानकारी देती है।

45kmph की रफ्तार और 65 का माइलेज

Tempus ने अपनी Titan R में 1000W की मोटर लगाई है, जिससे इस बाइक की रफ्तार 45 kmph तक है। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि इसकी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी एक बारी फुल चार्ज होने पर 65 से ज्यादा किलोमीटर तक का माइलेज देती है और बैटरी फुल चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लेती है।

यह भी पढ़ें:

James Bond की Aston Martin होगी नीलाम, तमंचे और मशीन गन से लैस है कार

Tata Tigor में शामिल हुए दो नए ऑटोमैटिक वेरिएंट्स, जानें कीमत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप