Move to Jagran APP

बिना पैडल मारे 65 km चलती है यह साइकिल, पासवर्ड से होती है अनलॉक

Tempus ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक Titan R पेश की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 08:08 AM (IST)
बिना पैडल मारे 65 km चलती है यह साइकिल, पासवर्ड से होती है अनलॉक
बिना पैडल मारे 65 km चलती है यह साइकिल, पासवर्ड से होती है अनलॉक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी Tempus ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक Titan R पेश की है। इस बाइक को इलेक्ट्रिक से ज्यादा विंटेज मोटरसाइकिल का फील मिल रहा है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि यह ऑफिस आने जाने के लिए एक परफेक्ट बाइक है और इससे घूमने के अलावा ऑफरोडिंग भी की जा सकती है।

loksabha election banner

मेटल बॉडी का किया गया इस्तेमाल

Titan R में ओल्ड एज टेस्टेड मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और इसके फ्रेम को एयरक्राफ्ट ग्रेड स्टील से बनाया गया है और इसके स्लिम स्ट्रक्चर में गैस टैंक जैसा दिखने वाला टैंक लगाया गया है जिसके पीछे लेदर सीट दी गई है। इसके अलावा कंपनी ने इस ई-बाइक के फ्रंट में दो बड़ी LED लाइट का इस्तेमाल किया है, जबकि रियर में दो छोटी-छोटी मॉडर्न लुक वाली टेललाइट लगाई गई है।

पासवर्ड से चालू होता है इग्निशन

क्लासिक कैफे रेसर जैसी दिखने वाली इस ई-बाइक में पासवर्ड प्रोटेक्शन इग्निशन सिस्टम दिया गया है, जिससे इस बाइक का चोरी होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। इसके अलावा बाइख में कलर LCD डिस्प्ले दी गई है, जो टाइम, स्पीड, रेंज और बैटरी परसेंटेज की जानकारी देती है।

45kmph की रफ्तार और 65 का माइलेज

Tempus ने अपनी Titan R में 1000W की मोटर लगाई है, जिससे इस बाइक की रफ्तार 45 kmph तक है। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि इसकी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी एक बारी फुल चार्ज होने पर 65 से ज्यादा किलोमीटर तक का माइलेज देती है और बैटरी फुल चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लेती है।

यह भी पढ़ें:

James Bond की Aston Martin होगी नीलाम, तमंचे और मशीन गन से लैस है कार

Tata Tigor में शामिल हुए दो नए ऑटोमैटिक वेरिएंट्स, जानें कीमत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.